Home देश बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, करीबियों और नौकरों से पूछताछ;...

बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, करीबियों और नौकरों से पूछताछ; फोन भी चेक किए

6

नई दिल्ली  

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के घर पर दिल्ली पुलिस पहुंची है। खबर है कि दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के नौकरों, सुरक्षाकर्मियों और परिवार के कुछ लोगों से पूछताछ की। कई लोगों के फोन भी दिल्ली पुलिस ने जांच करने को ले लिए। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस रविवार को सुबह पहुंची थी, जिसकी खबर आज सामने आई है। अब तक पहलवानों की ओर से लगाए यौन शोषण के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस 137 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। इस बीच बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत भी मिली है। उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान ने शिकायत वापस ले ली है। इससे भाजपा सांसद पॉक्सो ऐक्ट के तहत कार्रवाई से बच जाएंगे।

इस तरह बृजभूषण शरण सिंह के लिए यह केस लगातार दो राहत लेकर आया है। एक तरफ साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने दोबारा से नौकरी शुरू कर दी तो वहीं दूसरी तरफ नाबालिग पहलवान ने आरोपों को वापस ले लिया। शनिवार की रात को ही तीनों आंदोलनकारी पहलवान होम मिनिस्टर अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे थे। माना जा रहा है कि सरकार की ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है, जिसके बाद ही पहलवानों ने धरना खत्म करते हुए नौकरी पर लौटने का फैसला लिया।
 
इस बीच खाप पंचायतों ने भी 9 जून को जंतर-मंतर पर आंदोलन करने की प्लानिंग कैंसिल कर दी है। सूत्रों का कहना है कि होम मिनिस्टर से मुलाकात के बाद पहलवान सरकार के रवैये से संतुष्ट हैं और उन्हें न्याय का भरोसा मिला है। यही नहीं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को भी शायद हाईकमान से संदेश मिल गया है। यही वजह है कि उन्हें अयोध्या में रैली की परमिशन नहीं मिली तो वह चुपचाप पीछे हट गए।