Home राज्यों से नोएडा में नकली घी-बटर बनाने वाले रैकेट का खुलासा, अमूल कंपनी के...

नोएडा में नकली घी-बटर बनाने वाले रैकेट का खुलासा, अमूल कंपनी के रैपर में बेचते थे

1

नोएडा

नोएडा में फेक बटर और घी बेचने वाली एक गैंग का भंडाफोड़ किया है, जिन्हें अलग-अलग ब्रांड का सामान इस्तेमाल कर तैयार किया गया था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी बटर और घी को अमूल ब्रांड नाम के नकली रैपर में पैक करके बाजार में बेचते थे. आरोपियों से 65 लाख रुपये का नकली घी और बटर बरामद किया गया है.  

डीसीपी नोएडा सेंट्रल रामबदन सिंह ने कहा कि हमें जानकारी मिली थी कि फेज में एक किराए के एक मकान में कई लोग बटर की सप्लाई कर रहे हैं. इसलिए हमने छापेमारी कर करीब पांच क्विंटल नकली घी और बटर समेत कई सामान बरामद किया है. आगे की जांच के दौरान हमें पता चला कि आरोपी बीते पांच महीने से रैकेट चला रहा था.

अधिकारी ने कहा, "वे दिल्ली में कोंडली से अलग-अलग ब्रांड का बटर और घी खरीदते थे और फिर उसी सामान को अमूल के रैपर में दोबारा पैक करके अमूल के रेट पर बाजार में बेचते थे. उन्होंने नकली सामान रेहड़ी-पटरी वालों को सस्ते दामों में बेच दिया.”

रैकेट में 11 शामिल, अबतक 5 गिरफ्तार

डीसीपी सिंह ने यह भी कहा कि इस रैकेट में कुल 11 लोग शामिल थे और अब तक पांच को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि छह आरोपी फरार हैं और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान संजय सिंह, राजकुमार सिंह, आसिफ अली, साजिद और दीपक मल्होत्रा ​​के रूप में हुई है.

IPC की कई धाराओं में केस दर्ज

इस मामले में फेज 3 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 और 468 (दोनों जालसाजी से संबंधित), 272 और 273 (बिक्री के लिए खाद्य या पेय की मिलावट) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.