Home खेल बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किया टीम का...

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, पहली बार इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

3

नई दिल्ली

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रविवार 4 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी में पहली बार कप्तान लिटन दास को सौंपी गई है। इस टीम में दो अनकैप्ड प्लेयर समेत 15 खिलाड़ी शामिल है। यह टेस्ट मैच 14 जून से मीरपुर में खेला जाना है। शाकिब अल हसन को आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी। इस चोट की वजह से वह 6 हफ्ते तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं। ऐसे में लिटन दास को पहली बार टेस्ट टीम की बागडोर संभालने का मौका मिला है।
 
ऐसा नहीं है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे। लिटन दास के पास ने चार लिमिटेड ओवर मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें पिछले साल भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों में उन्होंने टीम की अगुवाई की थी। हां ये पहला मौका है जब वह टेस्ट टीम की बागडोर संभालेंगे।

28 साल के लिटन ने अभी तक बांग्लादेश के लिए 38 टेस्ट खेले हैं और तीन शतकों के साथ 2319 रन बनाए हैं। बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर यह है कि पिछले कुछ समय से साइड स्ट्रेन इंजरी से परेशान चल रहे तस्कीन अहमद की टीम में वापसी हुई है। वह इस चोट की वजह से कई मैच नहीं खेल पाए थे। तस्कीन के अलावा जाकिर हसन की भी बांग्लादेश की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। जाकिर ने भारत के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में डेब्यू किया था। वह अंगूठे की चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। वहीं अनकैप्ड शहादत हुसैन और मुसफिक हसन को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।
 
बांग्लादेश टीम: लिटन दास (c), तमीम इकबाल, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, एबादत हुसैन, तस्किन अहमद, शोरफुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, शहादत हुसैन, मुसफिक हसन।