Home देश ‘ट्रेन हादसे के बहाने सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश न करें,...

‘ट्रेन हादसे के बहाने सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश न करें, वर्ना खैर नहीं’…ओडिशा पुलिस की सख्त चेतावनी

2

ओडिशा

ओडिशा पुलिस ने समाज के सभी वर्गों से अपील की कि वे बालासोर ट्रेन हादसे को सांप्रदायिक रंग देने वाली अफवाहों को फैलाने से बचें। पुलिस ने यह भी कहा कि अफवाह फैलाकर सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 ओडिशा पुलिस ने ट्विटर पर कहा, "यह देखने में आया है कि कुछ सोशल मीडिया हैंडल शरारती तरीके से बालासोर में हुए दुखद ट्रेन हादसे को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।” इसने कहा, "हम सभी से अपील करते हैं कि वे इस तरह के झूठे और दुर्भावनापूर्ण पोस्ट को प्रसारित करने से बचें। अफवाहें फैलाकर सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।"
 

सोशल मीडिया संदेशों में कुछ ऐसे संदेश भी दिखे जिनमें घटनास्थल के पास स्थित एक ढांचे को एक विशेष समुदाय से जोड़ा गया, जिसकी कई अन्य लोगों ने निंदा की है। बता दें कि बालासोर के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस शुक्रवार शाम करीब 7 बजे एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी, जिससे इसके अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए। कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे उसी समय वहां से गुजर रही बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस के कुछ पिछले डिब्बों पर पलट गए। इस दुर्घटना में कम से कम 275 यात्रियों की मौत हो गई और 1100 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।