Home देश रेलवे ने रद्द की आज गोवा-मुंबई वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग, जानें...

रेलवे ने रद्द की आज गोवा-मुंबई वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग, जानें इसकी वजह

2

नईदिल्ली

गोवा की पहली वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग रद्द कर दी गई है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 3 जून को इसके हरीझंडी दिखाने वाले थे, ये भारत की 19 वंदे भारत ट्रेन होती जो पटरियों पर आज से दौड़ने लगती, लेकिन ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के कारण लॉन्चिंग कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

कोंकण रेलवे के अधिकारियों के दुर्घटना के बाद मुंबई-गोवा वंदे भारत ट्रेन के लॉन्चिंग समारोह के रद्द होने की जानकारी दी , कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो लिंक के जरिये ट्रेन की ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे  वहीँ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को गोवा के मडगांव रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहना था।

गोवा को मिलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन मडगांव रेलवे स्टेशन से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी, ये दूरी वंदे भारत ट्रेन साढ़े सात घंटे में तय करेगी। इस ट्रेन में दूसरी वंदे भारत ट्रेन की तरह 16 कोच नहीं हैं 8 कोच हैं, आपको बता दें कि अभी इस रूट पर तेजस एक्सप्रेस चलती है ये सुपर फ़ास्ट ट्रेन मडगांव और CSMT के बीच की दूरी 8 घंटे 40 मिनट में तय करती है यानि वंदे भारत ट्रेन से यात्रियों का समय बचेगा।