Home देश देश में तेजी से घटने लगे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे...

देश में तेजी से घटने लगे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में कोरोना के 237 नए मामले सामने आए

4

नई दिल्ली
भारत में फिर से कोरोना के मामलो में गिरावट देखने को मिली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 237 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक्टिव मामलों में भी गिरावट देखने को मिली है।

एक्टिव केस घटे
देश में कोरोना के केस घटने के साथ एक्टिव केस में भी गिरावट देखने को मिली है। मंत्रालय के अनुसार, एक्टिव केस की संख्या अब घटकर 3,502 रह गई है। आज सुबह 8 बजे तक मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। अब राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 फीसद हो गई है।

4 लोगों की कोरोना से मौत
मौत के आंकड़े में भी कमी आई है। हालांकि, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 4 लोगों की मौत हुई है। अब मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,31,878 हो गई है, जिसमें केरल में दो लोगों की मौत भी शामिल है। दूसरी ओर कोविड मामलों की कुल संख्या 4.49 करोड़ से अधिक दर्ज की गई।

220 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज दी गई
स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत शामिल है, जबकि बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.44 करोड़ हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत दर्ज की गई। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.66 करोड़ कोविड टीके की डोज दी जा चुकी है।