Home खेल ओली पोप ने इंग्लैंड में ठोका सबसे तेज दोहरा शतक, तीसरे दिन...

ओली पोप ने इंग्लैंड में ठोका सबसे तेज दोहरा शतक, तीसरे दिन खत्म हो सकता है ENG vs IRE मैच

5

नई दिल्ली

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लॉर्ड्स में जारी एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्लिश टीम के लिए ओली पोप ने दोहरा शतक जड़ा, वहीं बेन डकेट ने 182 रनों की शानदार पारी खेली। इन दो बल्लेबाजों के दम पर मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 524 रन बनाकर घोषित कर दी। इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने आयरलैंड को 172 रनों पर ढेर किया था। इंग्लैंड ने पहली पारी के बाद 352 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आयरिश टीम ने दूसरी पारी में 100 रन के अंतर तीन विकेट खो दिए हैं, वहीं इंग्लिश टीम से वह अभी भी 255 रन पीछे हैं। इंग्लैंड की नजरें तीसरे ही दिन 7 विकेट हासिल कर मैच खत्म करने पर होगी।
 

इंग्लैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत 1 विकेट के नुकसान पर 152 रनों से की। बेन डकेट और ओली पोप की जोड़ी ने आयरलैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब तरसाया। दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 252 रनों की साझेदारी हुई। डकेट को 182 के निजी स्कोर पर ह्यूम ने बोल्ड कर अपना शिकार बनाया। इस सलामी बल्लेबाज का यह 10वें टेस्ट में दूसरा शतक है।
 
डकेट के आउट होने के बाद भी ओली पोप नहीं रुके और वह अपनी रफ्तार में बल्लेबाजी करते रहे और मात्र 207 गेंदों पर उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा। यह इंग्लैंड की धरती पर किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे कम गेंदों पर जड़ा गया दोहरा शतक था। इससे पहले ये रिकॉर्ड इयान बोथम के नाम था जिन्होंने भारत के खिलाफ 1982 में 220 गेंदों में दोहरा शतक लगाया था। वहीं पोप का यह दोहरा शतक टेस्ट क्रिकेट में 7वीं सबसे तेज डबल सेंचुरी है।

पोप के दोहरे शतक के अलावा जो रूट ने 56 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के दम पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 11000 रन भी पूरे किए। वह इंग्लैंड के लिए सबसे कम पारियों में ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। इंग्लिश पारी के घोषित होने के बाद दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाए। यह तीनों सफलताएं जोश टंग को मिली।