Home व्यापार ट्विटर की हेड ऑफ ट्रस्ट एंड सेफ्टी का इस्तीफा, इरविन ने छोड़...

ट्विटर की हेड ऑफ ट्रस्ट एंड सेफ्टी का इस्तीफा, इरविन ने छोड़ दी एलन मस्क की कंपनी

4

नई दिल्ली  

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter पर हार्मफुल कंटेंट के खिलाफ सुरक्षा के बारे में चिंता के बीच ट्विटर की ट्रस्ट और सेफ्टी हेड एला इरविन (Ella Irwin) ने सोशल मीडिया दिग्गज से अपने इस्तीफे की घोषणा की है। रॉयटर्स ने यह खुलासा किया है। इरविन के इस कदम को लेकर अभी बहुत जानकारियां बाहर नहीं आई हैं, लेकिन रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि उनके आंतरिक स्लैक खाते को डीएक्टिवेट कर दिया गया था।

ट्विटर को अक्टूबर में अरबपति एलन मस्क द्वारा अधिग्रहित किए जाने के बाद से हार्मफुल कंटेंट से निपटने के लिए चल रही आलोचना के बीच यह बड़ा अपडेट आया है। इरविन का जाना विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए ट्विटर के स्ट्रगल के साथ मेल खाता है, जो अपने ब्रांड को अनुपयुक्त सामग्री के साथ जोड़ने के बारे में सतर्क हो गए हैं। इससे पहले मई में मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ के रूप में NBCUniversal में पूर्व विज्ञापन प्रमुख लिंडा याकारिनो की नियुक्ति का खुलासा किया था। इस कदम को विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने और बनाए रखने में कंपनी की चुनौतियों का समाधान करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

इरविन जून 2022 में ट्विटर से जुड़ी थीं। उन्होंने नवंबर में कंटेंट मॉडरेशन की देखरेख करते हुए ट्रस्ट और सेफ्टी टीम के प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका निभाई। मस्क के अधिग्रहण के बाद से हार्मफुल कंटेंट के खिलाफ मजबूत सुरक्षा उपायों की कथित कमी के लिए ट्विटर को बढ़ती आलोचना का सामना करना पड़ा है।

मस्क के नेतृत्व में ट्विटर के कास्ट कटिंग उपायों के परिणामस्वरूप समर्पित कर्मचारियों सहित महत्वपूर्ण छंटनी हुई है। ट्विटर के कंटेंट मॉडरेशन को लेकर चिंता बनी हुई है। मस्क कम्युनिटी नोट्स नामक एक नई सुविधा का प्रचार कर रहे हैं, जो यूजर्स को ट्वीट्स के लिए एडिशनल कंटेक्स्ट प्रदान करने में सक्षम बनाती है। इस फीचर को पेश करने का उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर भ्रामक सूचनाओं के प्रसार से निपटना है।कंटेंट से संबंधित चिंताओं को दूर करने और विज्ञापनदाताओं के विश्वास को फिर से हासिल करने की ट्विटर की क्षमता नवनियुक्त सीईओ लिंडा याकारिनो के लिए एक प्रमुख चुनौती होगी।