Home विदेश फिर लड़खड़ाकर गिरे 80 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, 2 साल...

फिर लड़खड़ाकर गिरे 80 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, 2 साल में 5वीं घटना

4

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति 80 वर्षीय जो बाइडेन फिर एक कार्यक्रम के दौरान लड़खड़ाकर गिर गए। इस बार घटना कोलोराडो की है। हालांकि, व्हाइट हाउस ने साफ कर दिया है कि राष्ट्रपति सुरक्षित हैं और उन्हें किसी तहर की चोट नहीं लगी है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब बाइडेन का संतुलन बिगड़ा हो। अमेरिका में उम्र को लेकर जारी चर्चाओं के बीच उन्होंने 2024 में फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है।

कोलोराडो में एयर फोर्स एकेडमी के ग्रेजुएशन सेरेमनी में बाइडेन स्टेज पर मुंह के बल गिर गए। दरअसल, मंच पर पहुंचे राष्ट्रपति ने छात्रों से हाथ मिलाया। इसके बाद जब वह अपनी सीट की ओर वापस लौट रहे थे, तो अचानक संतुलन खो दिया और लड़खड़ाकर गिर गए। यह देखकर तुरंत वायुसेना के अधिकारी हरकत में आए और उनकी मदद की।

हालांकि, बाइडेन को इस घटना का खास असर पड़ता नजर नहीं आया। उन्होंने तत्काल दोबारा खुद को संभाला और सीट पर वापसी की। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि स्टेज पर सैंड बैग होने के चलते यह घटना हुई। दरअसल, टेलीप्रॉम्पटर को सहारा देने के लिए ऐसे दो बैग को रखा गया था। कहा जा रहा है कि 80 वर्षीय बाइडेन व्हाइट हाउस लौटने पर इस घटना का मजाक उड़ाते भी नजर आए

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
2023 में फरवरी और मार्च में ऐसी ही घटनाएं हो चुकी हैं, जहां बाइडेन लड़खड़ाकर गिर गए थे। जून 2022 में वह लॉस एंजिलिस रवाना होते हुए फ्लाइट में चढ़ने के दौरान गिर गए थे। इससे पहले मई 2022 में भी एंड्र्यूज एयर फोर्स बेस पर प्लेन में सवार होने के दौरान उन्होंने संतुलन खो दिया था, लेकिन हैंडरेल की मदद से तुरंत खुद को संभाल लिया था। मार्च में ही एयर फोर्स वन विमान में सवाल होते हुए बाइडन सीढ़ियों पर गिर गए थे। उस दौरान वह सेलमा से लौटे थे। खास बात है कि इस तरह की घटनाओं को लेकर रिपब्लिकन नेता लगातार बाइडेन को निशाना बनाते रहे हैं। दावा किया जाता रहा है कि वह शारीरिक और मानसिक रूप से फिट नहीं हैं।

साइकिल चलाते हुए गिरे बाइडेन
2022 में अमेरिका के डेलावेयर बीच पर भी बाइडेन इस तरह की घटना का शिकार हो गए थे। इस घटना का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था, जिसमें नजर आ रहा था कि उन्होंने अचानक साइकिल रोकी और गिर पड़े। कहा जा रहा था कि पैडल में जूते फंसने के चलते हादसा हुआ था।