Home देश ‘लव जिहाद’ : तनवीर खान ने यश बनकर फंसाया, धर्म बदलने का...

‘लव जिहाद’ : तनवीर खान ने यश बनकर फंसाया, धर्म बदलने का दबाव

4

रांची

झारखंड के रांची में लव जिहाद का मामला सामने आया है। मूलरूप से बिहार की रहने वाली मॉडल मानवी राज ने आरोप लगाया है कि मॉडलिंग कंपनी के संचालक तनवीर अख्तर खान ने हिंदू नाम यश के जरिए उसे फंसाया और लव जिहाद का शिकार बनाया। मानवी का आरोप है कि आरोपी उस पर लगातार धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहा है। वहीं आरोपी तनवीर ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए उलटा युवती पर फ्रॉड करने का आरोप लगाया है। इस बीच सोशल मीडिया में युवती का वीडियो भी वायरल हुआ। मानवी ने ऑफिशियल ट्विटर पर वीडियो डालकर आपबीती कही है। मानवी का कहना है कि वह तनवीर की हरकतों से परेशान होकर रांची छोड़कर मुंबई आ गई लेकिन उसने वहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा। तनवीर मुंबई भी पहुंच गया और वहां भी धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने लगा। आखिरकार परेशान होकर उसने शिकायत दर्ज कराई।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वह रांची में ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट के मालिक से उसकी दोस्ती हो गई. पहली मुलाकात में तनवीर ने अपना नाम यश बताया था. मगर, बाद में उसे पता चला कि उसका असली नाम यश नहीं तनवीर है. दरअसल ग्रूमिंग इंस्टीट्यूट में युवा मॉडल्स को मॉडलिंग की बारीकियां सिखाई जाती हैं. उन्हें कैसे दिखना है, किस तरह से बातें करनी है. साथ ही कुछ इंस्टीट्यूट मॉडलिंग असाइनमेंट भी दिलाते हैं.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि दोस्ती के दौरान होली पर नशे की गोलियां खिलाकर उसके कुछ फोटो खींचे. इसके बाद से तनवीर उसे ब्लैकमेल करने लगा और मारपीट का सिलसिला भी शुरू हो गया. आरोपी तनवीर उस पर धर्म बदले और शादी का दबाव बनाने लगा. इसके बाद उसने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई.

 

मॉडल पर शादी करने और धर्म बदलने का बनाया दबाव

तनवीर ने अपनी गलती मानी और पीड़िता पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया. तनवीर खान ने कोर्ट में दिए एक एफिडेविट में स्वीकार किया कि वह उसे हैरस करता था. मगर, उसका इरादा उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाना नहीं था.

दबाव बनाने के लिए वह ऐसा करता था, ताकि दोनों साथ रह सकें. इसके अलावा उसी हलफनामे में उसने इस बात को कबूल किया है कि वह आगे से वह ऐसा कुछ भी नहीं करेगा. मगर, इसके बाद भी वह ऐसी हरकतें करता रहा.  

पीड़िता ने झारखंड के मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार

पीड़िता ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो अपलोड कर झारखंड के मुख्यमंत्री से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुंबई से यह केस रांची ट्रांसफर कर दिया गया है. मगर, पुलिस ने अब तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है.