Home देश पकड़ा गया साक्षी का कातिल साहिल, पुलिस ने बुलंदशहर से धर...

पकड़ा गया साक्षी का कातिल साहिल, पुलिस ने बुलंदशहर से धर दबोचा

3

नईदिल्ली

दिल्ली पुलिस ने साक्षी मर्डर के केस आरोपी साहिल को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया है. साहिल दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में अपनी जानने वाली नाबालिग लड़की साक्षी को चाकू और पत्थर से गोदकर फरार हो गया था.

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की साक्षी को साहिल ने चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया था. यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. आरोप है कि साहिल से लड़की की कहासुनी हो गई थी. इस विवाद में हैवान बने साहिल ने साक्षी पर चाकू और पत्थर से ताबड़तोड़ वार कर दिए थे.

चिंता और हैरानी की बात यह है कि साहिल गली में नाबालिग को चाकू से गोद रहा था और कोई बीच-बचाव करने नहीं आया. वहीं, लड़की को जख्मी कर आरोपी आराम से मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था.

उसकी लोकेशन को ट्रैक करने की लगातार कोशिश की जा रही थी, लेकिन उसका पता नहीं चल पा रहा था। वह बड़ी चालाकी से अपना फोन घर पर ही छोड़कर फरार हो गया था। हालांकि, कुछ अहम इनपुट्स मिलने के बाद आखिरकार पुलिस को कामयाबी हाथ लग ही गई और उसे बुलंदशहर से धर दबोचा गया।

दीपेंद्र पाठक, स्पेशल सीपी ( दिल्ली), ने कहा कि हम इस मामले में साक्ष्य को बेहतर तरीके से जुटाएंगे और इसे बेहतर तरीके से न्यायालय में रखेंगे ताकि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा हो सके। पुलिस ने बताया कि इस कांड से जुड़े सबूतों को जुटाया गया है। पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि शायद पिछले कुछ दिनों के दौरान इन दोनों के बीच अनबन हुई थी। इसी वजह से साहिल ने हत्याकांड को अंजाम दिया है। हालांकि, पूरी जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी।

शाहबाद डेरी इलाके में हुई हत्या के करीब 18 घंटे बाद पुलिस ने साहिल को पकड़ा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि साहिल एसी रिपेयरिंग का काम करता था। यह भी कहा जा रहा है कि साक्षी की मां ने मांग की है कि आऱोपी साहिल को फांसी हो।

बता दें कि दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में रविवार को दहला देने वाली वारदात हुई थी। यहां साहिल ने साक्षी को सरेआम एक गली में चाकू से कई बार गोदा था और फिर पत्थर से भी कूचला था। बड़ी हैरानी की बात यह भी थी कि हत्या की वारदात के वक्त कई अन्य लोग भी उस गली में मौजूद थे लेकिन किसी ने भी साहिल को रोकने की कोशिश नहीं की थी। वीडियो में नजर आ रहा था कि कई लोग उसी गली से गुजर रहे हैं लेकिन कोई साहिल को रोकता नहीं है।  पुलिस ने बताया था कि साक्षी की हत्या की सूचना मुखबिर से मिली थी जिसके बाद पुलिस की टीम वहां पहुंची थी। पुलिस ने बताया है कि साक्षी पर 20 से ज्यादा बार चाकू से हमला किया गया था।

दिल्ली में हुई इस भयानक वारदात को लेकर अब तक कि मिली जानकारी के मुताबिक साहिल और साक्षी एक-दूसरे को पहले से जानते थे। अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से साहिल को पकड़ने के बाद पुलिस उससे इस हत्याकांड से जुड़े कई अहम सवाल पूछेगी। साहिल और साक्षी की दोस्ती कब से थी? आखिर किस बात से नाराज होकर उसने साक्षी को मौत के घाट उतारा? साहिल से पूछताछ के बाद ही इस हत्याकांड से जुड़ी बड़ी और अहम कड़ियां सामने आ पाएंगी।