Home मध्यप्रदेश शिप्रा तीर्थ परिक्रमा आज से प्रारम्भ होगी, भजन सन्ध्या भी होगी

शिप्रा तीर्थ परिक्रमा आज से प्रारम्भ होगी, भजन सन्ध्या भी होगी

5

उज्जैन
धार्मिक नगरी उज्जयिनी में श्रेष्ठ पावन नगरी में गंगा दशहरे के पावन पर्व पर युवा सन्त श्री विवेकजी महाराज के सान्निध्य एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव के संयोजन में शिप्रा तीर्थ परिक्रमा आज प्रात: सोमवार 8 बजे रामघाट से प्रारम्भ होगी। युवा सन्त श्री विवेकजी महाराज शिप्रा तीर्थ परिक्रमा के प्रारम्भ से लेकर समापन तक साथ रहेंगे। मंगलवार 30 मई को समापन अवसर पर पूर्व मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित रहेंगे।

शिप्रा तीर्थ परिक्रमा शिप्रा लोक संस्कृति समिति के द्वारा सम्पन्न होगी। शिप्रा तीर्थ परिक्रमा के अवसर पर पावन शिप्रा नदी में चुनरी अर्पण एवं भजन सन्ध्या का आयोजन होगा। 29 एवं 30 मई को दो दिवसीय कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध भजन गायक श्री अजय शर्मा एवं गायिका सविता मिश्रा की भजन सन्ध्या होगी। गंगा दशहरे के पावन पर्व पर शिप्रा तीर्थ परिक्रमा के पूर्व रविवार 28 मई की शाम को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने रामघाट शिप्रा नदी में आचमन कर एवं स्नान कर शिप्रा नदी का पूजन-अर्चन किया। इस अवसर पर डॉ.मोहन यादव ने आम श्रद्धालुओं से कहा है कि समस्त तीर्थों में श्रेष्ठ पावन शिप्रा नदी के जल में आचमन एवं स्नान करने से पुण्य लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने शिप्रा में आचमन एवं स्नान कर मां शिप्रा का पूजन-अर्चन करने के पश्चात रामघाट पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। शिप्रा लोक संस्कृति समिति के आयोजक ने आम श्रद्धालुगणों से अपील की है कि सोमवार 29 मई को प्रात: 8 बजे रामघाट से प्रारम्भ होने वाली शिप्रा तीर्थ परिक्रमा में सादर आमंत्रित हैं।