Home खेल अंबाती रायुडू ने लिया संन्यास, आईपीएल फाइनल अंतिम मैच

अंबाती रायुडू ने लिया संन्यास, आईपीएल फाइनल अंतिम मैच

4

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले अंबाती रायुडू ने बड़ा एलान कर दिया है। रायुडू ने ट्वीट करते हुए बताया है कि चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला खिताबी मुकाबला उनके आईपीएल करियर का आखिरी मैच होगा। रायुडू रिटायरमेंट को लेकर काफी विवादों में भी रह चुके हैं। साल 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह ना मिल पाने के बाद रायुडू ने तिलमिलाकर रिटायरमेंट का एलान कर दिया था।

थ्री-डी प्लेयर को लेकर हुआ जमकर बवाल
दरअसल, नंबर चार की पोजीशन पर उस साल अंबाती रायुडू का प्रदर्शन बल्ले से बेहद शानदार रहा था। माना जा रहा था कि रायुडू 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर चार की पोजीशन पर खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, सिलेक्टर्स ने आखिरी मौके पर रायुडू को नजरअंदाज करते हुए विजय शंकर को टीम में शामिल कर लिया था। उस समय चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे एमएसके प्रसाद ने विजय को थ्री-डी प्लेयर बताते हुए कहा था कि वह बल्ले और गेंद दोनों से विश्व कप में अहम योगदान दे सकते हैं। रायुडू ने एमएसके प्रसाद पर तंज कसते हुए ट्वीट भी किया था। रायुडू ने लिखा था, "अभी-अभी वर्ल्ड कप देखने के लिए थ्री-डी ग्लास ऑर्डर किए हैं।

विजय के चोटिल होने पर भी रायुडू को नहीं मिली थी जगह
रायुडू उस समय आगबबूला हो गए थे, जब विजय शंकर के चोटिल होने के बावजूद भी उनको भारत की वर्ल्ड कप टीम का बुलावा नहीं आया था। विजय के रिप्लेसमेंट के तौर पर सिलेक्टर्स ने मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल कर लिया था, जिसके बाद रायुडू ने गुस्से में आकर इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया था।

अगस्त 2019 में पलटा था फैसला
हालांकि, अंबाती रायुडू ने अगस्त 2019 में अपने रिटायरमेंट के फैसले से यूटर्न मार लिया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया था कि यह फैसला उन्होंने ताव में आकर ले लिया था। रायुडू ने ट्वीट करते हुए लिखा था, "मैंने कनाडा और कई देशों में टी-10 और टी-20 क्रिकेट खेलने के लुभावने प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। मैंने अपने चाहने वालों के लिए रिटायरमेंट से बाहर आने का फैसला लिया है। मुझे लगता है कि मेरे अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है।"