Home देश अयोध्या राम मंदिर में निजी गार्ड भी रहेंगे तैनात,लोगों को दर्शन में...

अयोध्या राम मंदिर में निजी गार्ड भी रहेंगे तैनात,लोगों को दर्शन में करेंगे मदद

3

अयोध्या.
 भगवान राम लला की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों के सहयोग और राम भक्तों की सुविधा के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा राम जन्मभूमि परिसर में प्राइवेट सुरक्षा गार्ड्स की तैनाती की गई है. एसआईएस सिक्योरिटी गार्ड के सुरक्षाकर्मी राम भक्तों और श्रद्धालुओं को दर्शन में मदद करेंगे. इसके अलावा, वो यहां तैनात सुरक्षाबलों की भी मदद करेंगे.

शुरुआती तौर पर भगवान रामलला के परिसर के आसपास कुल 50 प्राइवेट सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं. आने वाले दिनों में इनकी संख्या बढ़ाई भी जा सकती है. भगवान रामलला के परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं की मदद तथा यात्री सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए प्राइवेट सुरक्षा गार्ड काम करेंगे. साथ ही, यहां पहले से तैनात सुरक्षाबलों की मदद के लिए भी इन सुरक्षा गार्ड्स को लगाया गया है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि राम जन्मभूमि परिसर में वर्तमान में तैनात शासन के सुरक्षाबल सहयोग कर रहे हैं. रामलला के दर्शन को आने वाले दर्शनार्थियों को किसी तरीके की असुविधा ना हो, इसके लिए एसआईएस सुरक्षा गार्डों की आज यानी शनिवार से तैनाती से की गई है. निजी सुरक्षा गार्ड्स की तैनाती आगे आवश्यकतानुसार बढ़ाई जा सकती है.

उन्होंने बताया कि अयोध्या आने वाले तीर्थयात्रियों और राम भक्तों को किसी तरीके की असुविधा ना हो, उनको सुविधा उपलब्ध कराने और प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था के साथ तालमेल के लिये प्राइवेट गार्ड बिना शस्त्र के केवल यहां तैनात रहेंगे. निजी गार्ड पुलिस के साथ-साथ दर्शनार्थियों की भी सहायता करेंगे. एक जून तक यहां 50 निजी सुरक्षाकर्मियों को लगाया जाएगा.