Home व्यापार अरबपति बिजनेस मैन उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने अदिति आर्या...

अरबपति बिजनेस मैन उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने अदिति आर्या से की सगाई

4

नई दिल्ली
कोटक महिंद्रा बैंक के फाउंडर (Kotak Mahindra Bank) और सीईओ उदय कोटक (Uday Kotak) के बेटे जय कोटक (Jay Kotak) ने अपनी सगाई की खबरों को कन्फर्म कर दिया है। उन्होंने 24 मई 2023 को एक ट्वीट करते हुए लिखा, “मेरी मंगेतर अदिति ने येले यूनिवर्सिटी से अपना MBA आज पूरा कर लिया है। आप पर बहुत गर्व है।” बता दें, अदिति आर्या Femina Miss India 2015 की विनर रह चुकी हैं।

पिछले साल अदिति और जय कोटक की एफिल टॉवर की एक तस्वीर सामने आई थी। जिसके बाद से ही सगाई की चर्चाएं तेज हो गई थी। लेकिन उस वक्त ना ही अदिति और ना ही जय कोटक ने खबरों को कन्फर्म किया था। लेकिन अब इस ट्वीट ने सभी चर्चाओं को विराम लगा दिया है।

DU से ग्रेजुएट हैं अदिति आर्या
अदिति आर्या दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद शुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से ग्रेजुएट हैं। कुछ समय के लिए Ernst & Young में उन्होंने रिसर्च एनालिस्ट के तौर पर भी काम किया है। 2015 में Femina Miss India का ताज जीतने में सफल रहीं। अदियि हिंदी और तेलगु फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

क्या कर रहे हैं जय कोटक?  (jay kotak)
जय कोटक कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन हिस्ट्री और इकोनॉमिक्स में किया है। उसके बाद एमबीए की पढ़ाई के लिए वो हार्वर्ड बिजनेस स्कूल चले गए। मौजूदा समय में वो कोटक 811 के वाइस प्रेसीडेंट हैं। यह कोटक महिंद्रा बैंक का डिजिटल-फर्स्ट मोबाइल बैंक है। नवंबर 2022 में खबर आई थी कि कोटक महिंद्रा बैंक को लीड करने वालों की लिस्ट में जय कोटक नहीं हैं। बता दें, उदय कोटक इस साल अपने सीईओ के पोस्ट को छोड़ सकते हैं।