Home खेल मुंबई इंडियंस को क्वॉलिफायर 2 में क्यों मिली करारी हार, कप्तान रोहित...

मुंबई इंडियंस को क्वॉलिफायर 2 में क्यों मिली करारी हार, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया असली कारण

5

नई दिल्ली

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर अपना सफर समाप्त किया था। हालांकि, टूर्नामेंट में टीम तीसरे स्थान पर रही, क्योंकि टीम ने एलिमिनेटर मैच जीता, लेकिन क्वॉलिफायर 2 में गुजरात टाइटन्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। मुंबई को इस मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि गुजरात की टीम क्यों विशाल स्कोर बनाने में सफल रही और किस वजह से MI को हार झेलनी पड़ी।

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "यह एक अच्छा टोटल था, शुभमन ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। विकेट वाकई में अच्छा था। उन्हें 25 अतिरिक्त रन मिले, जब हमने बल्लेबाजी की तो हम काफी सकारात्मक थे। पर्याप्त साझेदारी नहीं कर सके। ग्रीन और सूर्या ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हम रास्ता भटक गए। हमने इसे हासिल करने की बात की, लेकिन हमने पावरप्ले में कुछ विकेट गंवाए और इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते समय गति नहीं मिली। हम एक बल्लेबाज चाहते थे जैसे शुभमन ने अंत तक बल्लेबाजी की। एक साइड छोटी बाउंड्री है और विकेट अच्छा था, तो आप नहीं जान सकते कि क्या हो सकता है, कुछ भी हो सकता है, क्रेडिट गुजरात को जाता है, जिन्होंने अच्छा खेला।"

रोहित ने आगे कहा, "हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी, उसे कनकशन हुआ था, मुझे नहीं पता कि यह (ईशान पर) कैसे हुआ। हम अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग स्थितियों के अनुकूल होने की बात करते रहे हैं। मैं उस पर गौर नहीं करूंगा, हमने गेम जीतने के लिए अच्छा नहीं खेला। इस मैच को खेलने और टॉप 3 के रूप में सीजन खत्म करने से हमें बहुत आत्मविश्वास मिला। हमारी बल्लेबाजी सबसे बड़ी सकारात्मक चीज रही है।"
 
वहीं, उन्होंने गेंदबाजी को लेकर कहा, "इस सीजन में सभी गेंदबाजी टीमों को चुनौती दी गई है, पिछले गेम में जो हुआ उसे देखते हुए हमारा प्रदर्शन शानदार रहा। शुभमन को श्रेय देना चाहिए, वह शानदार फॉर्म में है और मुझे उम्मीद है कि वह इसे जारी रखेंगे(मुस्कुराते हुए)। टिम को सीजन के दौरान हमने उन्हें एक भूमिका दी है – कुछ परिस्थितियां जहां वह बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। विष्णु एक अच्छा खिलाड़ी है और मैंने उन्हें व्यक्तिगत रूप से देखा है और मैं आज फैसले में कुछ भी नहीं देख रहा हूं, गुजरात ने अच्छा खेला।"