Home खेल विराट के 250 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हुए, यह उपलब्धि हासिल करने वाले...

विराट के 250 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हुए, यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बने

2

नई दिल्ली
 भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 250 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए हैं। वह सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले एथलीटों की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज लगातार दो शतक बनाए हैं।

विराट का आईपीएल 2023 सीज़न बहुत अच्छा रहा था, आईपीएल 2023 के 14 मैचों में, उन्होंने 53.25 के औसत और 139 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीज़न में दो शतक और छह अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 101* है। वह लीग में अब तक तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट ने टी20 क्रिकेट में आठ शतक लगाए हैं, जिसमें भारत के लिए एक अंतरराष्ट्रीय शतक और आरसीबी के लिए सात शतक शामिल हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर में 374 मैचों में 11,965 रन बनाए हैं।

विराट के बहुत बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स हैं, और वह लंबे समय से इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्तित्व हैं। इसके अलावा वह इंस्टाग्राम हैंडल पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एशियाई भी हैं।

 

फ्रांस की पहली महिला ओलंपिक अध्यक्ष ब्रिगिट हेनरिक्स ने दिया इस्तीफा

 फ्रांस ओलंपिक समिति की अध्यक्ष ब्रिगिट हेनरिक्स ने  अप्रत्याशित रूप से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्रांसीसी राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम की पूर्व खिलाड़ी रह चुकी हेनरिक्स फ्रांस की पहली महिला ओलंपिक अध्यक्ष थीं।

फ्रांसीसी ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि हेनरिक्स ने गुरुवार को एक आम सभा की बैठक की शुरुआत में घोषणा की कि वह पद छोड़ रही हैं। हालांकि समिति ने उनके इस्तीफा देने का कारण नहीं बताया। हेनरिक्स ने जून 2021 में ओलंपिक अध्यक्ष की भूमिका संभाली थी।

ओलंपिक समिति के महासचिव एस्ट्रिड गायर्ट अस्थायी रूप से हेनरिक्स की जगह लेंगे। समिति ने कहा कि वह तीन महीने के भीतर नए अध्यक्ष के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरु करेगी।