Home खेल दिहाड़ी मजदूर के अकाउंट में थे सिर्फ 17 रुपये, बैंक बैलेंस चेक...

दिहाड़ी मजदूर के अकाउंट में थे सिर्फ 17 रुपये, बैंक बैलेंस चेक किया तो मिले 100 करोड़; उड़ गई नींद

2

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल में एक दिहाड़ी मजदूर की नींद उस समय उड़ गई जब उसे पता चला कि उसके खाते में 100 करोड़ रुपये जमा हैं। उसने इसके बारे में कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। हम बात कर रहे हैं मोहम्मद नसीरुल्लाह मंडल की जो रातों-रात अरबपति बन गए। उसके बैंक अकाउंट में पहले सिर्फ 17 रुपये थे। उसे इस बात का अंदाजा तब हुआ जब उसे साइबर सेल विभाग का नोटिस मिला।

डेगाना साइबर सेल ने मोहम्मद नसीरुल्लाह मंडल से उनके बैंक खाते में अचानक आए पैसे के बारे में पूछताछ के लिए 30 मई को बुलाया है। मंडल का कहना है, ''पुलिस का फोन आने के बाद मेरी नींद उड़ गई। मुझे नहीं पता था कि मैंने क्या किया है।'' आपको बता दें कि वह मुर्शिदाबाद जिला के बासुदेबपुर गांव का रहने वाला है।

उसने कहा, ''मेरे बैंक खाते में 100 करोड़ रुपये थे। पहले तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ। मैंने बार-बार अकाउंट चेक किया। वास्तव में मेरे अकाउंट में 100 करोड़ रुपये थे।'' नसीरुल्लाह ने कहा कि वह इस लेन-देन के बारे में पूछताछ करने के लिए पीएनबी शाखा पहुंचे। उसने कहा, ''मैं अपनी पासबुक लेकर बैंक गया था। बैंक ने कहा कि ब्लॉक होने से पहले मेरे खाते में 17 रुपये थे।"

उसने कहा कि जब अपना गूगल पे चेक किया तो ऐप में सात अंक दिखाई दिए। मंडल ने कहा, ''यह पैसा मेरे खाते में कैसे आया, मैं नहीं बता सकता हूं। मैं दिहाड़ी मजदूरी का काम करता हूं। मुझे पुलिस द्वारा मुकदमा चलाने या पीटे जाने का डर सता रहा है। घर के लोग रो रहे हैं।''

इस बीच बैंक ने नसीरुल्लाह के बैंक खाते को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। मंडल ने कहा, "बैंक अधिकारियों ने कहा कि पुलिस केस दर्ज किया गया है, इसलिए कोई और जानकारी नहीं दी जा सकती है। यह पैसा कोई भी ले सकता है। मैं इस पैसे का क्या करूंगा?"