Home देश फिल्म The Creator Srijanhar के विरोध में उतरा बजरंग दल, जानिए क्या...

फिल्म The Creator Srijanhar के विरोध में उतरा बजरंग दल, जानिए क्या है पूरा विवाद

3

 नई दिल्ली
  फिल्म द क्रिएटर-सृजनहार को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म का बजरंग दल विरोध कर रहा है। गुजरात में फिल्म के खिलाफ बजरंग दल के सदस्यों ने प्रदर्शन किया और पीवीआर सिनेमा हॉल के बाहर जमकर नारेबाजी की। बजरंग दल का आरोप है कि फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है।

क्या है विवाद
गौर करने वाली बात है कि फिल्म को 26 मई को सिनेमा हॉल में रिलीज किया जाएगा। इसे देशभर के 250 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले ही बजरंग दल ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। बजरंग दल का कहना है कि यह फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है।

निर्माता ने दी सफाई
वहीं फिल्म के विरोध के बीच फिल्म के निर्माता ने इसका बचाव किया है। फिल्म के प्रोड्यूसर कराटे गुरुजी ने कहा कि हमने फिल्म के भीतर यह दिखाने की कोशिश की है कि दुनिया बदल सकती है, मैं किसी धमकी से नहीं डरता हूं। आखिर धर्म की रक्षा के लिए आप किसी को मारते क्यों हैं, मजहब को मारिए और इंसान को बचाइए, क्या आप अपना परिवार खोना चाहते हैं।

लव जिहाद को बढ़ावा नहीं दिया गया
कराटे गुरुजी ने कहा कि यह बिल्कुल आप पर निर्भर करता है कि आप किस मजहब में रहना चाहते हैं, मैं कौन होता है यह बताने वाला कि आपको किस मजहब में रहना चाहिए। यह बहुत ही अच्छा मैसेज है। हम लोगों ने जो बात दिखाई है उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि मुसलमान लड़का हिंदू लड़की से प्यार करता है।