Home मनोरंजन The Kerala Story हुई 200 करोड़ के क्लब में शामिल , ‘दृश्यम...

The Kerala Story हुई 200 करोड़ के क्लब में शामिल , ‘दृश्यम 2’ से भी लगे कम दिन

1

 मुंबई

रिलीज के पहले से ही विवादों में चल रही 'द केरल स्टोरी' थिएटर्स में कमाई के रिकॉर्ड बना डालेगी, ये उम्मीद किसी को भी नहीं रही होगी. लेकिन अब इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एक और बड़ा माइलस्टोन पार कर लिया है. साल का पांचवां महीना पूरा होने को है और 'द केरल स्टोरी' इस साल बॉलीवुड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म भी बन चुकी है.

अदा शर्मा स्टारर फिल्म को लेकर विवाद भी काफी हुआ. तमिलनाडु की मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने थिएटर्स में फिल्म दिखाने पर रोक लगा दी थी और पश्चिम बंगाल में तो इसे बैन ही कर दिया गया था. लेकिन मेकर्स की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने बैन पर स्टे लगाया और तमिलनाडु में भी सुरक्षा के साथ फिल्म रिलीज करने को कहा. पॉलिटिकल कुश्ती का मुद्दा बन चुकी 'द केरल स्टोरी' ने तीसरे हफ्ते में भी शानदार कमाई कर रही है. सोमवार के कलेक्शन के साथ फिल्म अब 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है.

बॉक्स ऑफिस पर एक और रिकॉर्ड

'द केरल स्टोरी की शानदार कमाई अभी भी तेज रफ़्तार से जारी है. फिल्म ने तीसरे वीकेंड में 27.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. तीसरे हफ्ते के पहले तीन दिन के बाद फिल्म का कलेक्शन ऑलमोस्ट 199 करोड़ हो चुका था. सोमवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स बता रही हैं कि 18वें दिन भी फिल्म की कमी में कोई खास गिरावट नहीं आई है.

शुरुआती अनुमान कहते हैं कि फिल्म ने तीसरे सोमवार भी बॉक्स ऑफिस पर 5 से 6 करोड़ रुपये की बीच कलेक्शन किया है. शुक्रवार के 6.6 करोड़ रुपये के  मुकाबले ये गिरावट बहुत बड़ी नहीं है. इसके साथ ही फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है. 18 दिन में 'द केरल स्टोरी' की कमाई करीब 204 करोड़ रुपये पहुंच चुकी है. इससे इशारा मिलता है कि तीसरे हफ्ते भी 'द केरल स्टोरी' सॉलिड कमाई करने वाली है.

200 करोड़ कमाने में दिखाई तेजी
'द केरल स्टोरी' बिना बड़ी स्टारकास्ट या बड़े बजट की फिल्म थी. रिलीज से पहले तक बहुत से लोगों को तो ये भी उम्मीद नहीं थी कि फिल्म 100 करोड़ तक भी जा सकती है. मगर जनता ने फिल्म के शोज ऐसे भरे कि देखते ही देखते आज ये 200 करोड़ कमा चुकी है. 'द केरल स्टोरी' को ये कारनामा करने में सिर्फ 18 दिन का समय लगा. जबकि बॉलीवुड के बड़े स्टार में से एक अजय देवगन की फिल्म 'दृश्यम 2' को 200 करोड़ कमाने में 23 दिन का समय लगा था.

लॉकडाउन के बाद से बॉलीवुड ने 200 करोड़ का आंकड़ा बहुत ज्यादा बार नहीं पार किया है और कमाल की बात ये है कि छोटी फिल्मों में गिनी जा रही 'द केरल स्टोरी' ने ये कारनामा किया है.

लॉकडाउन के बाद से बॉलीवुड ने अबतक 200 करोड़ कमाने वाली 4 ही फिल्में दी थीं- पठान, ब्रह्मास्त्र, द कश्मीर फाइल्स और दृश्यम 2. 'द केरल स्टोरी' इस लिस्ट में पांचवीं फिल्म है. जिस तरह ये फिल्म कमा रही है, इसके लिए 250 करोड़ का आंकड़ा भी अब दूर नहीं नजर आ रहा. यहां से ये देखना दिलचस्प हो गया है कि 'द केरल स्टोरी' का टोटल कलेक्शन कितना होता है.