Home देश चार दिन में मार गिराया गया पांचवां पाकिस्तानी ड्रोन, 14 करोड़ की...

चार दिन में मार गिराया गया पांचवां पाकिस्तानी ड्रोन, 14 करोड़ की हेरोइन मिली

2

अमृतसर
अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बार-बार ड्रोन की घुसपैठ हो रही है, जिसे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स लगातार नाकामयाब कर रही है। बीती रात भी जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों की और से भेजे गए एक और ड्रोन को मार गिराया। जवानों ने ड्रोन के साथ हेरोइन की खेप को भी जब्त किया है, जिसकी इंटरनेशनल वेल्यू तकरीबन 14 करोड़ रुपए है। बीएसएफ के जवानों ने चार दिनों में अमृतसर सेक्टर में यह 5वां ड्रोन गिराया है।

ड्रोन के साथ हेरोइन के दो पैकेट बंधे थे
बीएसएफ के जवान रात को अमृतसर में बॉर्डर आउट पोस्ट राजाताल के अंतर्गत आती सरहदी गांव भैणी राजपूताना में लगश्त कर रहे थे। बीएसएफ की बटालियन 144 के जवानों ने रात तकरीबन 10 बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। कुछ समय बाद ही ड्रोन की आवाज भी बंद हो गई। इलाके को सील कर सर्च अभियान शुरू कर दिया गया। बीएसएफ कमांडेंट अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि खेतों में ड्रोन गिरा मिला जिसके साथ एक थैला बांधा गया था। जिसे खोला तो उसमें से 2 पैकेट हेरोइन के बरामद किए गए हैं। जिसमें 2.1 किलो हेरोइन मिली।

एक ही किस्म के ड्रोन की हो रही घुसपैठ
अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तानी तस्कर एक ही किस्म के ड्रोन से नशे की तस्करी को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।  बीएसएफ की तरफ से मार गिराए गए इस ड्रोन की किस्म भी डीजेआई मेट्रिस 300 आरकेटी है। यह भी वही ड्रोन है, जिसे बीते दिनों भी रिकवर किया गया था। यह ड्रोन छोटा, लंबी दूरी तक जाने वाला व डबल बैटरी वाला है जो काफी देर तक उड़ान भरने में सक्षम है। इसी वजह से पाकिस्तानी तस्कर इसका प्रयोग अधिक कर रहे हैं। छोटी व कम वजन की खेप को यह ड्रोन आसानी से सरहद पार करवा देता है। यह  3 से 5 किलो तक का वजन उठा सकता है।