Home खेल IPL 2023 की Flop XI ये भारतीय दिग्गज हैं शामिल, जिन्होंने अपनी...

IPL 2023 की Flop XI ये भारतीय दिग्गज हैं शामिल, जिन्होंने अपनी टीम को किया निराश

3

नई दिल्ली

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन के लीग फेज का समापन हो चुका है। आज यानी 23 मई से आईपीएल 2023 के प्लेऑफ्स के मैच शुरू हो रहे हैं। इससे पहले जान लीजिए कि आईपीएल के इस सीजन की अब तक की फ्लॉप इलेवन कौन सी है? इस टीम में कई ऐसे नाम शामिल है, जिन्होंने पिछले सीजन में धमाल मचाया था, लेकिन इस सीजन उनकी गाड़ी पटरी पर नहीं लौटी।

आईपीएल 2023 की फ्लॉप इलेवन की बात पहले ओपनर्स से करते हैं। फ्लॉप इलेवन में निश्चित रूप में पृथ्वी शॉ और दीपक हुड्डा को जगह मिलनी चाहिए, जो बुरी तरह से फेल साबित हुए हैं। शॉ ने इस सीजन 8 मैचों में 106 रन बनाए हैं तो वहीं दीपक हुड्डा 11 पारियों में 69 रन बना सके हैं। नंबर तीन पर हमने मनीष पांडे को रखा है, जो डीसी के लिए 9 पारियों में 160 रन ही बना सके।

नंबर चार पर सीएसके के अंबाती रायुडू हैं, जो 10 मैचों में 122 रन ही बनाने में सफल हो पाए हैं। नंबर पांच के लिए रियान पराग का नाम उपयुक्त है, जो फ्लॉप इलेवन के अहम सदस्य नजर आते हैं। उन्होंने 7 मैचों में 78 रन ही बनाए हैं। वहीं, अगर बात विकेटकीपर बल्लेबाज की करें तो इस टीम में दिनेश कार्तिक सबसे ऊपर होंगे, जो 13 पारियों में 140 रन ही बना सके। पिछला सीजन उनका दमदार था।
 
अब बात ऑलराउंडर्स की करते हैं, जो गेंद और बल्ले से फ्लॉप साबित हुए। इनमें एक जेसन होल्डर हैं और दूसरे शाहबाज अहमद। होल्डर राजस्थान के लिए 3 पारियों में 12 रन बना सके और गेंदबाज के तौर पर 8 पारियों में 4 विकेट चटका सके। वहीं, आरसीबी के लिए शाहबाज अहमद 5 पारियों में एक विकेट ले सके और बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने 6 पारियों में कुल 42 रन बनाए।

फ्लॉप इलेवन में तीन गेंदबाज पंजाब किंग्स के राहुल चाहर, कोलकाता नाइट राइडर्स के उमेश यादव और सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक हैं। चाहर ने 14 मैचों में 8 विकेट निकाले, जबकि उमेश यादव को 8 मैचों में सिर्फ एक विकेट मिला। वहीं, एसआरएच को उमरान मलिक ने खूब निराश किया। उमरान को 8 मैचों में 5 विकेट ही मिले। इम्पैक्ट प्लेयर हैरी ब्रूक हैं, जो सिर्फ एक मैच में शतक के अलावा कुछ नहीं कर सके।

IPL 2023 की फ्लॉप इलेवन

ओपनर- पृथ्वी शॉ और दीपक हुड्डा
मिडिल ऑर्डर – मनीष पांडे, अंबाती रायुडू और रियान पराग
विकेटकीपर – दिनेश कार्तिक
ऑलराउंडर – जेसन होल्डर और शाहबाज अहमद
गेंदबाज – राहुल चाहर, उमेश यादव और उमरान मलिक
इम्पैक्ट प्लेयर – हैरी ब्रूक