Home मध्यप्रदेश भारत के महान गौरव हैं वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप- मंत्री सारंग

भारत के महान गौरव हैं वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप- मंत्री सारंग

3

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग महाराणा प्रताप जयंती पर समारोह में हुए शामिल

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग सोमवार को महाराणा प्रताप जयंती पर राजपूत समाज द्वारा राजपूत जन-जागृति स्थल न्यू जेल रोड, करोंद में हुए समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मंत्री सारंग ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राजपूत समाज के युवा छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया और सभी समाजजनों को वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जन्म जयंती पर शुभकामनाएँ प्रेषित की।

मंत्री सारंग ने कहा कि भारत भूमि ने वीर और महापुरुषों को जन्म दिया है। देश में अनेक वीरों ने मातृ-भूमि की रक्षा के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उन्होंने महाराणा प्रताप के गौरवशाली इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप ने अपने अप्रतिम साहस, शौर्य और युद्ध कौशल से माँ भारती को गौरवान्वित किया है। मातृभूमि के लिये किया गया उनका त्याग और समर्पण भाव आज के युवाओं के लिये प्रेरणा है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने 350 बीपीएल परिवारों में किया राशन कार्ड वितरण

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने करोंद क्षेत्र में गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) जीवन-यापन करने वाले करीब 350 लाभार्थियों को राशन कार्ड वितरित किये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जन-कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने को प्राथमिकता देती है। राज्य सरकार ने गरीबों के लिए अनेक जन-कल्याणकारी नीतियाँ बना कर क्रियान्वित किया है।

अंत्योदय की भावना के साथ कार्य कर रही राज्य सरकार

मंत्री सारंग ने कहा कि करोंद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में शिविर लगाये गये थे। इन शिविरों से पात्र हितग्राहियों को चिन्हित कर हितलाभ वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार निरंतर सर्वस्पर्शी योजनाओं से समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को विकास की मुख्य-धारा से जोड़ने के लिये कार्य कर रही है।

15 महीने की सरकार ने बंद कर दी थी जन-हितैषी योजनाएँ

मंत्री सारंग ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों के लिए अनेक जन-हितैषी फैसले लिए गए हैं और उनका सफल क्रियान्वयन भी किया जा रहा है। केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से गरीब जनता को सीधा लाभ पहुँचाया जा रहा है।