Home मध्यप्रदेश डीएसएस मध्यप्रदेश पौधारोपण महाअभियान के एक वर्ष(52 सप्ताह)पूर्ण होने पर शामिल हुए...

डीएसएस मध्यप्रदेश पौधारोपण महाअभियान के एक वर्ष(52 सप्ताह)पूर्ण होने पर शामिल हुए भारतीय सेना के सेवानिवृत्त कर्नल

4

आदरणीय कर्नल जी ने कहा वैश्विक जलवायु की समस्या के बीच प्रकृति का संरक्षण करना जीवन का अनमोल कार्य है।

डिंडौरी
धारा सरस्वती शैक्षणिक एवं समाज उत्थान समिति(डीएसएस मध्यप्रदेश) जलवायु परिवर्तन की वैश्विक गंभीर समस्या को समझते हुए क्षेत्रीय स्तर पर अपना सकारात्मक योगदान देने हेतु पौधारोपण महाअभियान चलाकर हर रविवार को पौधे लगा रही है और सभी बुद्धिमान वर्ग से विनम्र अपील कर रही है की सभी समिति के पावन अभियान में शामिल होकर शुभ कार्य करने का प्रयास करते रहे ।

समिति ने रविवार को पौधारोपण रविवार में एक वर्ष (52 सप्ताह) दिनाँक 21 मई 2023 को पूर्ण कर लिया। बावनवें सप्ताह में जबलपुर अमरकंटक राष्ट्रीय राजमार्ग ब्रजेश्वरी माता मंदिर ग्राम बरगाँव में आध्यात्मिक महत्व के वृक्ष पीपल का और माँ नर्मदा तट मालपुर के समीप छायादार पौधे कंजी(करंज)का पौधा रोपित किया गया साथ ही पौधों की सुरक्षा हेतु उचित उपाय किया गया जिससे पौधे गर्मी के दिनों में भी जीवित रह सके।

पौधारोपण महाअभियान के एकवर्ष पूर्ण होने पर समिति के सदस्यों ने माँ नर्मदा तट मालपुर जाकर मैया से प्रार्थना किया कि पौधारोपण की तरह शुभ काम करने की ऊर्जा सदस्यों सहित सभी को देते रहे जिससे सभी का जीवन परम् जीवन को प्राप्त हो सके।

आज के कार्यक्रम में भारतीय सेना के रिटायर्ड कर्नल खुमन लाल साहू,समिति डीएसएस मध्यप्रदेश के सचिव अधिवक्ता निर्मल कुमार साहू,सोहन साहू,ब्रज बिहारी साहू,धर्मेंद्र साहू उपस्थित रहे।