Home देश फर्जी पीएमओ अधिकारी किरण पटेल से जुड़े एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी,...

फर्जी पीएमओ अधिकारी किरण पटेल से जुड़े एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

6

नई दिल्ली
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि कथित ठग किरण पटेल की संपत्ति को लेकर गुजरात में एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की गई। ईडी ने जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक होटल से मार्च में गिरफ्तार किए गए किरण के विरुद्ध मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पंजीकृत किया है।

ठगी से जुड़ा है मामला
मनी लॉन्ड्रिंग का मामला जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक प्राथमिकी से संबंधित है। ईडी का आरोप है कि किरण ने स्वयं को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में सेवारत डा. किरण पटेल, अतिरिक्त निदेशक बताया और लोगों से ठगी की। जांच एजेंसी ने कहा कि 19 मई को की गई छापेमारी में अचल संपत्ति के दस्तावेज और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है।

कई जगह हुई छापेमारी
ईडी ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर और अन्य जगहों पर उसकी गतिविधियों के संबंध में जांच की जा रही है।' किरण और उसके सहयोगियों-जय सवजीभाई सीतापारा, हार्दिक किशोरभाई चंद्रना, विठ्ठलभाई मोतीभाई पटेल, अमित पांड्या और पीयूष कांतिभाई वसीता से संबंधित जांच में गुजरात के अहमदाबाद, गांधीनगर, मोरबी और मेहसाणा में कुल 12 स्थानों पर छापेमारी की गई।

किरण एक आदतन घोटालेबाज
ईडी ने कहा कि किरण आदतन घोटालेबाज है। एजेंसी ने कहा कि स्वयं को उच्च अधिकारी बताकर एवं अपने राजनीतिक संपर्क का हवाला देकर भोले-भाले लोगों को ठगने के आरोप में उसके और उसके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध छह अन्य प्राथमिकी भी दर्ज की गई हैं।