Home खेल रिंकू सिंह ने उधेड़ी नवीन उल हक की बखिया, जड़ दिया 110...

रिंकू सिंह ने उधेड़ी नवीन उल हक की बखिया, जड़ दिया 110 मीटर लंबा छक्का

6

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने सीजन का 5वां सबसे लंबा छक्का जड़ा। यह सिक्स उन्होंने लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज नवीन उल हक की गेंद पर लगाया। रिंकू का यह शॉट देखने के बाद हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया था। बता दें, बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लखनऊ के खिलाफ 33 गेंदों पर 67 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। एलएसजी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन बनाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए केकेआर टीम 1 रन पीछे 175 रनों पर ही रह गई।
 

रिंकू सिंह ने यह छक्का पारी के 19वें ओवर में लगाया था। कोलकाता को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 41 रनों की दरकार थी। रिंकू ने नवीन उल हक की बखियां उधड़ते हुए 19वें ओवर में 20 रन बटोर मैच में रोमांच का तड़का लगाया। पहली तीन गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 5वीं गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का जड़ा। यह इस सीजन का 5वां सबसे लंबा छक्का है। नवीन उल हक ने यह गेंद बिल्कुल रिंकू सिंह के स्लॉट में दी थी। पैरों की तरफ आई इस गेंद पर रिंकू ने फ्लिक शॉट लगाते हुए डीप मिड विकेट की दिसा में 6 रन बटोरे। इस छक्के के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

बता दें, आईपीएल 2023 का सबसे लंबा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी के नाम है। एम चिन्नास्वामी में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 115 मीटर लंबा छक्का लगाया था। बात मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने निकोलस पूरन के अर्धशतक के दम पर बोर्ड पर 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन लगाए थे। पूरन के अलावा एलएसजी का कोई बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। वहीं केकेआर के लिए सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा ने 2-2 विकेट चटकाए।
 
177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को जेसन रॉय (45) और वेंकटेश अय्यर (24) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए पावरप्ले में 61 रन जोड़े। मगर इस जोड़े के पवेलियन लौटने के बाद रिंकू सिंह को छोड़कर केकेआर का कोई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया। रिंकू ने केकेआर के लिए अंत तक लड़ाई लड़ी, मगर वह 1 रन से चूक गए। रिंकू ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें 33 गेंदों पर उन्होंने 6 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़े।