Home खेल विशेष आम बैठक के बाद विश्व कप को लेकर बड़ी घोषणा कर...

विशेष आम बैठक के बाद विश्व कप को लेकर बड़ी घोषणा कर सकता है बीसीसीआई

4

नई दिल्ली
 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 27 मई को अहमदाबाद में एक विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाई है और ऐसी संभावना है कि बैठक के बाद कोई महत्वपूर्ण घोषणा हो सकती है।

एसजीएम एजेंडे के पांच बिंदुओं में से एक आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए कार्य समूह का गठन है और चर्चा है कि अक्टूबर-नवंबर चैंपियनशिप के स्थानों को उस दिन सार्वजनिक किया जा सकता है। आयोजन समिति के सदस्यों की भी घोषणा हो सकती है।

विश्व कप की तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि यह टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगी और 19 नवंबर को देश भर में 12 स्थानों के साथ समाप्त होगी। जैसा कि सर्वविदित है, अहमदाबाद फाइनल की मेजबानी करेगा।

इस बीच, बीसीसीआई महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए एक समिति के गठन की घोषणा करेगा। डब्ल्यूपीएल का पहला संस्करण मार्च में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल द्वारा आयोजित किया गया था। अब बीसीसीआई महिला लीग के लिए एक अलग निकाय का गठन कर सकता है, जिसे हितधारकों (मुख्य रूप से मालिकों और प्रसारकों) और जनता दोनों से समान रूप से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

इस बीच, यह बात सामने आई है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए टीम के सदस्य तीन बैच में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

आईपीएल के लीग चरण के समापन के तुरंत बाद पहला बैच 23 मई को उड़ान भरेगा। दूसरा बैच 23 और 24 मई को पहले दो प्ले-ऑफ मैचों के बाद चलेगा और अंत में आखिरी बैच 28 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले के बाद 30 मई को रवाना होगा। बीसीसीआई टीम के लिए एक अभ्यास मैच आयोजित करने की योजना बना रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 से 12 जून तक ओवल में खेला जाएगा।