Home मनोरंजन टेलीविजन और फिल्मों, दोनों में बिखेरा जलवा

टेलीविजन और फिल्मों, दोनों में बिखेरा जलवा

3

मुंबई

बड़े पर्दे पर काम करना हर एक्टर का सपना होता है। कई एक्टर्स टेलीविजन के पर्दे पर अपने सफर की शुरुआत करते हैं और उनका लक्ष्य होता है बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखना, लेकिन टेलीविजन के कई एक्टर्स ने अपने सटीक प्रदर्शन और यादगार किरदारों से दोनों मंचों पर राज किया है। एंडटीवी के कलाकार अनीता प्रधान (मालती देवी, ‘दूसरी माँ’), विश्वनाथ चटर्जी (बेनी, ‘हप्पू की उलटन पलटन’) और रोहिताश्व गौड़ (मनमोहन तिवारी, ‘भाबीजी घर पर हैं’) अपने उन मजबूत किरदारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें दर्शकों ने लंबे समय तक पसंद किया है।

एण्डटीवी के शो ‘दूसरी माँ’ में मालती देवी की भूमिका निभा रहीं अनीता प्रधान ने बताया,  बचपन में एक्टर्स को बड़े पर्दे पर देखते-देखते मेरी भी आकांक्षाएं जागीं और मैंने एक दिन उनके पदचिन्हों पर चलने का खुद से वादा किया। अपने एक्टिंग के सफर में मुझे बेहतरीन कलाकारों के साथ बड़ी फिल्मों में दिखने के कई छोटे, लेकिन यादगार मौके मिले। हालांकि सबसे बेहतरीन था ‘लिटिल बुद्धा’ में शानदार केयानु रीव्स के साथ काम करने का मौका। केयानु रीव्स एक बेहतरीन परफॉर्मर हैं, इस कारण मेरा अनुभव खास हो गया। वह मेरे कॅरियर में एक छोटी, लेकिन महत्वपूर्ण उपलब्धि थी। इसके बाद मैंने आइकॉनिक जूडी डेंच के साथ ‘द ग्रेट एक्जोटिक मैरीगोल्ड होटल’ में एक कैमियो रोल किया।

उसमें एक महत्वपूर्ण भाग था, जहाँ मेरे डायलॉग फिल्म के प्रमुख कलाकारों के साथ थे और फिल्म देखने वालों पर मेरा प्रभाव हुआ। इसके अलावा, मैंने हिन्दी सिनेमा, टेलीविजन प्रोडक्शंस और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अलग-अलग वाली भूमिकाएं निभाई हैं। ऐसी शानदार फिल्मों का हिस्सा बनने का हर मौका मेरे स्टारडम की सीढ़ी रहा है, यह एक अनमोल खजाना है, जिसकी चमक हमेशा मेरे दिल में रहेगी। ‘हप्पू की उलटन पलटन’ के बेनी, यानि विश्वनाथ चटर्जी ने बताया बड़े पर्दे का हिस्सा बनना हमेशा से मेरा सपना था। इसका पहला अनुभव मुझे ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के एक कैमियो रोल में हुआ।