Home खेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत ने प्वाइंट्स टेबल में लगाया रोमांच का...

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत ने प्वाइंट्स टेबल में लगाया रोमांच का तड़का, मुंबई इंडियंस टॉप-4 से बाहर

3

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 का 65वां मुकाबला गुरुवार रात सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीज राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने विराट कोहली के शानदार शतक के दम पर 8 विकेट से जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। आरसीबी इसी के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है। जी हां, जीटी, सीएसके और एलएसजी के साथ बैंगलोर अब आईपीएल 2023 के प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में हैं। आरसीबी की इस जीत से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का भारी नुकसान हुआ है। वह अब पांचवे पायदान पर खिसक गई है।

प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आरसीबी के लिए यह मैच जीतने बेहद महत्वपूर्ण था। अगर आरसीबी इस मुकाबले में हार जाती तो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती, वहीं आरसीबी का सफर इस सीजन के लिए लगभग खत्म हो जाता। मगर बैंगलोर की इस जीत ने प्वाइंट्स टेबल में रोमांच का तड़का लगा दिया है। गुजरात, चेन्नई और लखनऊ के साथ बैंगलोर टॉप-4 में पहुंच गया है और मुंबई 5वें पायदान पर खिसक गया है। अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए इन सभी टीमों को अपना-अपना आखिरी मैच जीतना होगा। चेन्नई और लखनऊ के पास हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचने के चांस होंगे, बस शर्त ये होगी कि मुंबई या आरसीबी में से कोई एक अपना आखिरी मैच हारे।
 

कैसा रहा हैदराबाद बनाम बैंगलोर मैच?
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने हैनरिक क्लासेन के शतक के दम पर बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन लगाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली के शतक और फाफ डुप्लेसी की 71 रनों की पारी के दम पर इस स्कोर को 8 विकेट और 4 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया।