Home मनोरंजन टॉम क्रूज की ‘मिशन: इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट वन’ का ट्रेलर होते...

टॉम क्रूज की ‘मिशन: इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट वन’ का ट्रेलर होते ही ट्विटर पर छाया

1

न्यूयोर्क

अक्सर लोग बॉलीवुड की उन फिल्मों को खूब निशाने पर रखा करते हैं जो हॉलीवुड या फिर साउथ की फिल्मों की कॉपी के रूप में पकड़ी जाती है। ऐसी फिल्मों के एक-एक झलक की चीरफाड़ तो की ही जाती है, उसी के साथ पूरा का पूरा बॉलीवुड भी निशाने पर आ जाता है। यहां ऐसी ही एक हॉलीवुड फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 7' का ट्रेलर निशाने पर है, जिसकी तुलना फैन्स इसी साल रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' से कर रहे हैं।

'मिशन इम्पॉसिबल:डेड रेकनिंग पार्ट वन' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ये फिल्म काफी चर्चा में है। इस फिल्म में आईएमएफ एजेंट एथन हंट यानी टॉम क्रूज एक नए मिशन पर हैं। फिल्म में जबहरदस्त एक्शन सीन हैं और ऐसे स्टंट जो सांसें रोक दे। हालांकि, यहां लोगों को ट्रेलर देखकर अपने 'पठान' के ढेर सारे सीन याद आ रहे हैं।

ट्विटर पर 'Mission: Impossible – Dead Reckoning Part One' की वो तस्वीरें खूब शेयर हो रही हैं, जिसे लोग 'पठान' की कॉपी बता रहे हैं। इतना ही नहीं, शाहरुख फैन्स ये भी सवाल कर रहे हैं- अब कोई कॉपी नहीं बोलेगा? अब हेटर्स चुप क्यों हैं? वे क्यों नहीं अब इसे कॉपी बता रहे हैं? वे क्यों नहीं कह रहे कि मिशन इम्पॉसिबल ने फिल्म पठान की कॉपी की है। सिर्फ इसलिए कि ये एक हॉलीवुड मूवी है इसलिए आप कुछ कह नहीं पा रहे?'

'लो, अब हॉलीवुड वाले भी कॉपी कर रहे हैं?'
कई लोगों ने हैरानी भी जताई है और लिखा है- लो, अब हॉलीवुड वाले भी कॉपी कर रहे हैं? एक यूजर ने लिखा है- कुछ दिनों पहले मैंने देखा था कि पठान के ट्रेन सीन को लेकर ट्विटर पर लोगों ने खूब मजाक उड़ाया था, वो इसलिए कि इसकी झलक गलती से जैकी चैन के कार्टून से मिलती थी, लेकिन अब मिशन इम्पॉसिबल में भी सेम सीन है, लेकिन अब कोई कुछ नहीं बोलेगा।

12 जुलाई को रिलीज हो रही है फिल्म
बता दें कि ये फिल्म 'Mission Impossible-Dead Reckoning Part One' 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म को क्रिस्टोफर मैक्वायर ने डायरेक्ट किया है। 'मिशन इम्पॉसिबल' की इस फिल्म में टॉम क्रूज के अलावा विंग रैम्स, साइमन पेग, रेबेका फर्ग्यूसन और वैनेसा किर्बी भी अहम रोल में हैं।