Home मध्यप्रदेश BJP आईटी सेल और सोशल मीडिया पदाधिकारियों काे मिला प्रशिक्षण

BJP आईटी सेल और सोशल मीडिया पदाधिकारियों काे मिला प्रशिक्षण

2

भोपाल

चुनाव के दौरान सोशल मीडिया को सबसे ताकतवर मानकर काम करने वाली भाजपा ने गुरुवार को प्रदेश के सभी जिला और विधानसभा स्तर की टीमों को भोपाल तलब किया। पार्टी के राष्ट्रीय सोशल मीडिया और आईटी संयोजक अमित मालवीय की मौजूदगी में इन्हें सोशल मीडिया कैम्पेनिंग के असर से अवगत कराने के साथ फालोवर बढ़ाने और इसके लिए पूरी ताकत से काम करने के लिए कहा गया। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की मौजूदगी में शुरू हुई बैठक में जिलों की रिपोर्ट ली गई और कहा गया कि पिछले सालों में सोशल मीडिया में बीजेपी की ताकत का लोहा सभी ने माना है। विपक्षी दलों ने भी इसमें काम तेज किया है। हम सबसे मजबूत टीम रखते हैं तो सूचनाएं देने में हमें सबसे आगे रहना है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने ट्विटर पर 2013 में काम शुरू किया और उसके 1.2 मिलियन फालोवर हैं जबकि कांग्रेस ने 2015 में ट्विटर पर आमद दर्ज कराई है और उसके 1.1 मिलियन फालोवर है। इसे देखते हुए बीजेपी के फालोवर और बढ़ाने के लिए कहा गया। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए भी काम करने को कहा गया। वक्ताओं ने कहा कि हर कार्यकर्ता को प्रवक्ता की तरह एक्सपर्ट होकर सोशल मीडिया में प्रचार करना होगा।

और ताकतवर बनेगी सोशल मीडिया में बीजेपी
बैठक से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि आगामी चुनाव में सोशल मीडिया में बीजेपी की ताकत को और मजबूत करने के लिए काम किया जाएगा। इस बैठक में एमपी सोशल मीडिया और आईटी की विधानसभा और जिलों की जो टीम है उन सभी के कार्यकर्ता आज की बैठक में शामिल हो रहे हैं। बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी राष्ट्रीय सोशल मीडिया के इंचार्ज अमित मालवीय की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में आगामी तैयारियों पर चर्चा हो रही है।  बैठक से पहले प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक है जिसमें 30 मई से 30 जून तक चलने वाले अभियान को लेकर उसमें रणनीति बयानई जाएगी।