Home राजनीति अब डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, नाश्ते पर मिटा रही सिद्धारमैया और...

अब डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, नाश्ते पर मिटा रही सिद्धारमैया और शिवकुमार की दूरियां

4

बेंगलुरु
कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी तकरार खत्म होती नजर आ रही है। खबर है कि कांग्रेस वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम बना सकती है। हालांकि, अब तक पार्टी ने आधिकारिक घोषणा नहीं की है। साथ ही कांग्रेस अब दक्षिण भारतीय राज्य के दोनों नेताओं के बीच दूरिया मिटाने की भी कोशिश कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने शिवकुमार और सिद्धारमैया को नाश्ता करने के लिए न्योता दिया है। कहा जा रहा है कि इसके जरिए पार्टी दोनों नेताओं के बीच पद के चलते आई दरार को भरने का प्रयास कर रही है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटें हासिल की हैं।

कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक
गुरुवार को कांग्रेस ने लंबे मंथन के बाद देर शाम विधायक दल की बैठक बुलाई है। संभावनाएं हैं कि बैठक के दौरान सीएम के तौर पर सिद्धारमैया के नाम का ऐलान हो सकता है। साथ ही अहम मंत्रालयों पर भी चर्चा हो सकती है। इधर, राजधानी बेंगलुरु में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जारी हैं। कहा जा रहा है कि आगामी शनिवार को आयोजन हो सकता है।

रोटेशन पर असहमत!
खबरें थी कि कांग्रेस रोटेशनल सीएम के फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है। जिसके तहत सिद्धारमैया तीन और शिवकुमार दो साल मुख्यमंत्री रहेंगे। हालांकि, इसपर सहमति बनती नहीं दिखी। इसके अलावा शिवकुमार दो-तीन डिप्टी सीएम के समूह में भी शामिल होने के लिए तैयार नहीं हुए। इसके अलावा वह कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी बने रहेंगे।