Home खेल IPL 2023 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स ने बिगाड़ा पंजाब किंग्स का खेल,...

IPL 2023 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स ने बिगाड़ा पंजाब किंग्स का खेल, प्वाइंट्स टेबल में इन टीमों की हुई बल्ले-बल्ले

7

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 की प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स अब अन्य टीमों का खेल बिगाड़ने में लगी है। बुधवार रात धर्मशाला में पंजाब किंग्स को इस टीम ने धूल चटाकर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया है। डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2023 के 64वें मुकाबले में शिखर धवन की पंजाब किंग्स को 15 रनों से धूल चटाई। इसी के साथ पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदों को बहुत बड़ा झटका लगा है। पंजाब इस हार के बाद अधिकतम 14 अंकों तक पहुंच सकती है जिसके साथ इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने काफी मुश्किल नजर आ रहा है। धवन की टीम की इस हार से मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जमकर फायदा हुआ है।

दरअसल, इस मुकाबले से पहले पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीन ऐसी टीमें थी जो अधिकतम 16 प्वाइंट्स तक पहुंच सकती थी। पंजाब की हार के बाद अब सिर्फ इस रेस में दो टीमें ही रह गई है। ऐसे में अब आखिरी तीन पायदानों के लिए एमआई और आरसीबी के अलावा लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर रह गई है। एलएसजी और सीएसके के प्वाइंट्स टेबल में 15-15 अंक है, इन दोनों टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम यहां से एक मैच जीतना होगा।
 
वहीं बात दिल्ली कैपिटल्स की करें तो 13वें मैच में यह उनकी 5वीं जीत है। पंजाब किंग्स को धूल चटाकर दिल्ली को प्वाइंट्स टेबल में एक पायदान का फायदा मिला है। डीसी 10 प्वाइंट्स के साथ अब 9वें पायदान पर है। वहीं अब टूर्नामेंट की सबसे फिसड्डी टीम सनराइजर्स हैदराबाद बन गई है जो 12 में से 8 मुकाबले हारकर सबसे नीचे 10वें पायदान पर है।

कैसा रहा दिल्ली बनाम पंजाब मैच?
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राइली रुसो और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों की मदद से बोर्ड पर 213 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 198 ही रन बना सकी। मेजबान टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 94 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।