Home विदेश पाकिस्तान में इमरान समर्थकों पर क्रैकडाउन, आर्मी एक्ट के खौफ से पार्टी...

पाकिस्तान में इमरान समर्थकों पर क्रैकडाउन, आर्मी एक्ट के खौफ से पार्टी नेताओं में मची भगदड़, टूट जाएगी PTI?

3

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी पर आर्मी का क्रैकडाउन शुरू हो गया है, जिसके बाद उनकी पार्टी में भगद़ड़ मच गई है। कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर भागने लगे हैं, या बयान बदलने लगे हैं, या फिर जल्दी ही पार्टी छोड़ने वाले हैं। इमरान खान ने दावा किया है, कि अभी तक उनके 7 हजार समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, शहबाज शरीफ की सरकार, 9 और 10 मई को आर्मी कोर कमांडर सेंटर्स पर हुए हमलों को लेकर, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आर्मी एक्ट लगाने के लिए तैयार हो गई है।
 

जिसके बाद माना जा रहा है, कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। आर्मी एक्ट के तहत उम्र कैद या फांसी की सजा का प्रावधान है और इसीलिए इमरान खान की पार्टी में भगदड़ मच गई है। उनके करीबी भी उनका साथ छोड़ने लगे हैं, जिनमें सबसे बड़ा नाम फवाद चौधरी का है, जो इमरान खान की सरकार में देश के सूचना मंत्री थे, जिनकी हवा पिछले एक हफ्ते में पाकिस्तानी आर्मी ने टाइट कर दी है।

बदल गये फवाद चौधरी के बोल
बार बार गिरफ्तारी से परेशान होकर इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी के बोल अब सेना को लेकर बदल गये हैं और पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने 9 मई की घटनाओं की अब जाकर कड़ी निंदा की है। फवाद चौधरी ने रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय और लाहौर कोर कमांडर के आवास में तोड़फोड़ का जिक्र करते हुए हमले की निंदा की है।

एक दिन पहले फवाद चौधरी का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें इस्लामाबाद कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कोर्ट से बाहर आकर कार में बैठते हुए और फिर सामने पंजाब पुलिस को देख, वापस भागकर कोर्ट जाते हुए देखा गया। फवाद चौधरी डर के मारे दौड़ते हुए कोर्ट में घुस गये थे।