Home राज्यों से उत्तर प्रदेश उमेश पाल हत्‍याकांड: 5 लाख का ये इनामी शूटर बन गया पुलिस...

उमेश पाल हत्‍याकांड: 5 लाख का ये इनामी शूटर बन गया पुलिस का मुखबिर? अरमान के नाम क्‍यों जारी नहीं हुआ लुक आउट नोटिस

3

प्रयागराज
उमेश पाल हत्याकांड में फरार पांच लाख के इनामी शूटर अरमान को लेकर रहस्य बना हुआ है। पुलिस ने पांच-पांच लाख के इनामी साबिर और गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया लेकिन अरमान का नहीं हुआ। अब चर्चा है कि अरमान पुलिस से मिल गया है। वही पुलिस को सूचना दे रहा था। इसके अलावा दूसरी अफवाह ये भी है कि शायद अरमान ने बिहार में सरेंडर कर दिया था, इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। हालांकि इन दोनों बातों से पुलिस अफसर सहमत नहीं है। उनका कहना है कि फरार साबिर की तलाश जारी है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन पर 50 हजार का इनाम है। पहले चर्चा थी कि शाइस्ता गुड्डू मुस्लिम के साथ है। लेकिन बीते दो मई को पुलिस को पता चला था कि शाइस्ता अपने शूटर साबिर के साथ खुल्दाबाद आई थी।

राजूपाल हत्याकांड में शूटर अब्दुल कवि पर आरोप तय
राजू पाल हत्याकांड मामले में एक लाख के इनामी अब्दुल कवि पर सीबीआई की विशेष न्यायाधीश कविता मिश्रा ने बलवा,हत्या का प्रयास, हत्या, साज़शि रचने और अवैध हथियार रखने के आरोप तय करते हुए 23 मई को गवाहों को तलब किया है। राजू पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद और अशरफ के अलावा अब्दुल कवि को भी आरोपी बनाया गया था। इस मामले में 15 जुलाई 2019 को सीबीआई ने विवेचना के बाद आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

कवि ने 5 अप्रैल को किया था सरेंडर
कोर्ट ने चार्जशीट पर 30 अगस्त 2019 को संज्ञान लिया था लेकिन आरोपी फरार होने के कारण उसकी पत्रावली अन्य आरोपियों से अलग कर दी गई थी। अब्दुल कवि ने गत 5 अप्रैल को कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। पत्रावली के मुताबिक 25 जनवरी, 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी से बसपा विधायक रहे राजू पाल की दिन-दहाड़े गोलीबारी में हत्या कर दी गई थी। इस गोलीबारी में देवी पाल व संदीप यादव की भी मौत हुई थी। जबकि दो लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे।