Home राजनीति डीके शिवकुमार की सीएम कुर्सी की राह में रोड़ा बनी यह वजह

डीके शिवकुमार की सीएम कुर्सी की राह में रोड़ा बनी यह वजह

6

कर्नाटक  
 कर्नाटक में प्रचंड जीत के बावजूद कांग्रेस पार्टी के लिए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करना मुश्किल हो रहा है। पिछले तीन दिनों से मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पार्टी में चर्चा हो रही है लेकिन अभी तक इसपर फैसला नहीं हो सका है। मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का नाम सबसे आगे चल रहा है। पिछले कुछ महीनों में शिवकुमार ने स्पष्ट तौर पर इस बात के संकेत दिए थे कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। लेकिन पार्टी के आला कमान ने अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं लिया है।

सूत्रों की मानें तो डीके शिवकुमार पर आपराधिक मामले हैं, लिहाजा यह उनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकता है। डीके शिवकुमार के खिलाफ कुल 19 केस दर्ज है, जिसमे से कुछ केस की जांच सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग कर रहा है।

गौर करने वाली बात है कि डीके शिवकुमार के खिलाफ आय़कर विभाग ने 2017 में छापा मारा था। जांच एजेंसी का कहना था कि उनके पास से 8.5 करोड़ रुपए सीज किए गए थे। दिल्ली में चार ठिकानों पर छापेमारी के दौरान यह पैसे बरामद किए गए थे जिसका सीधा संपर्क डीके शिवकुमार से था।
 

आयकर विभाग को तीन फ्लैट के बारे में भी जानकारी मिली है जिसे कथित तौर पर नई दिल्ली के सफदरगंज में डीके शिवकुमार ने खरीदा है। आयकर विभाग ने दावा किया है कि उन्हें 429 करोड़ रुपए की जानकारी मिली है जोकि ऑडिटेड नहीं है।