Home विदेश यूक्रेन में भारी मिसाइल और ड्रोन से हुए हमले

यूक्रेन में भारी मिसाइल और ड्रोन से हुए हमले

3

कीव
 यूक्रेन की राजधानी कीव पर  भारी मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद हवाई हमले के सायरन बजाये गये।
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर वीडियो फुटेज में तेज धमाकों की आवाज सुनी जा सकती है और वायु रक्षा प्रणालियों को संदिग्ध रूसी मिसाइलों को मार गिराते देखा जा सकता है।
सरकार के संदेशों में लोगों को खिड़कियों से दूर रहने की चेतावनी दी गयी है क्योंकि मार गिरायी गयी मिसाइलों का मलबा आसमान से गिरने के कारण उन्हें चोट पहुंचा सकता है।
कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने बताया कि कुछ रॉकेट का मलबा शहर के चिड़ियाघर सहित केंद्रीय जिलों में गिरा है। इन घटनाओं के कुछ लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।
कीव के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेर्ही पोपको ने नवीनतम हमले को ‘कम से कम समय में अधिकतम मिसाइल हमलों’ के रूप में वर्णित किया।
बीबीसी ने शीर्ष अधिकारी के हवाले से बताया कि शुरुआती सूचना के मुताबिक, कीव के हवाई क्षेत्र में दुश्मन के अधिकांश ठिकानों का पता लगा लिया गया और उन्हें नष्ट कर दिया गया।

अमेरिका के दबाव के बावजूद ओआईसी ने यूक्रेन पर अपनाया संतुलित रुख

 इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने अमेरिका और उसके सहयोगियों के भारी दबाव के बावजूद यूक्रेन संकट पर संतुलित रुख अपनाना जारी रखा है। ओआईसी में रूस के स्थायी प्रतिनिधि रमजान अब्दुलतिपोव ने स्पूतनिक को यह जानकारी दी। अब्दुलतिपोव ने कहा, “ओआईसी ने विशेष सैन्य अभियान की शुरुआत के बाद से यूक्रेनी संकट के बारे में एक संतुलित रवैया अपनाया है। मैं एक बार फिर दोहराता हूं – अमेरिका और उससे जुड़े देशों के भारी दबाव के बावजूद, मुस्लिम दुनिया के देशों और ओआईसी ने रूस पर प्रतिबंध नहीं लगाया।” स्थायी प्रतिनिधि ने कहा कि ओआईसी रूस के साथ सहयोग विकसित करना चाहता है।