Home छत्तीसगढ़ दूरस्थ क्षेत्रों से आए आम लोगों की कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी...

दूरस्थ क्षेत्रों से आए आम लोगों की कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी समस्याएं

4

जांजगीर चांपा

कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने अपने कार्यालय कक्ष में कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में जिले के विभिन्न दूरस्थ स्थानों से पहुंचे आमलोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर पूरी गंभीरता से उनकी समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को फोन कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आज जिला मुख्यालय से लगे हुए जिला ग्रंथालय पेंड्री के कुछ विद्यार्थियों ने कलेक्टर से ग्रंथालय के समय को बढ़ाने का मांग की जिस पर कलेक्टर ने तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को फोन कर राज्य शासन द्वारा आयोजित कराए जा रहे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए जिला ग्रंथालय में पढ़ाई करने के लिए आने वाले विद्यार्थियों की सुविधाओं में विस्तार करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिला ग्रंथालय में समय को बढ़ाने, अध्ययनरत बच्चों के लिए नए किताब उपलब्ध कराने और उन्हें गर्मी से राहत दिलाने के लिए उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। जिससे जिले के बच्चे जिला ग्रंथालय में बेहतर पढ़ाई करते हुए राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर आगे बढ़ सके। आज जनदर्शन में कुल 122 आवेदन प्राप्त हुए हैं। कलेक्टर ने सभी जरूरी आवेदनों को टीएल में पंजी करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

इसी प्रकार जनदर्शन में ग्राम जावलपुर के दिव्यांग शिवदास दिव्यांग प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का आवेदन लेकर पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को पात्रतानुसार जांच करते हुए प्रमाण पत्र बनवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार दिव्यांग विकास भी अपना आवेदन लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे जिस पर कलेक्टर ने पात्रतानुसार उनका यूडीआईडी कार्ड, निशक्तजन राशन कार्ड बनवाने सहित पात्रतानुसार अन्य सुविधाओं से लाभान्ति कराने के निर्देश दिए।