Home व्यापार अडानी ग्रुप की ये कंपनी जुटाना चाह रही है 8500 करोड़ रुपये...

अडानी ग्रुप की ये कंपनी जुटाना चाह रही है 8500 करोड़ रुपये का फंड, शेयरहोल्डर्स से मांगी परमिशन

5

नई दिल्ली

अडानी ट्रांसमिशन  ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट आधार पर इक्विटी शेयर जारी कर 8,500 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिये शेयरहोल्डर्स से मंजूरी मांगी है। शेयर बाजार बीएसई में दी गयी सूचना के अनुसार कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट आधार पर इक्विटी शेयर या अन्य एलिजिबल सिक्योरिटीज जारी कर 8,500 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिये शेयरधारकों से मंजूरी मांगी है। सोमवार को कंपनी के शेयर गिरावट के बाद 840.60 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे।

कंपनी के निदेशक मंडल की 13 मई, 2023 को हुई बैठक में 10 रुपये फेस वैल्यू के इक्विटी शेयर या शेयर में बदले जाने वाले सिक्योरिटी जारी कर फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। अडानी ट्रांसमिशन ने कहा कि उसे मौजूदा परिचालन में वृद्धि के अवसर दिख रहे हैं। कंपनी नई परियोजनाओं और विलय एवं अधिग्रहण के जरिये वृद्धि का अवसर देख रही है। सूचना के अनुसार इस वृद्धि और विस्तार के लिये कंपनी को पूंजी की जरूरत है।
 
शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन?
बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतोंं में 19 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। इस साल अबतक अडानी ट्रांसमिशन के शेयर का भाव 67 प्रतिशत से अधिक टूट चुका है। बता दें, शेयर बाजार अडानी ग्रुप की इस कंपनी का 52 वीक हाई 4236.75 रुपये है। और 52 वीक लो 631.50 रुपये प्रति शेयर है।