Home मध्यप्रदेश पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखवार को बीजेपी अब भाजपा में शामिल

पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखवार को बीजेपी अब भाजपा में शामिल

3

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखवार को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहे। सत्यप्रकाश बसपा से मुरैना जिले के अंबाह से पूर्व विधायक रहे हैं। वे विधायक बनने से पहले और उसके बाद कांग्रेस में रहे हैं।

सखवार का ग्वालियर चंबल क्षेत्र में एससी एसटी वर्ग में अच्छा प्रभाव है, इसे देखते हुए बीजेपी ने उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई है। सखवार ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस में कोई संगठन नहीं है। वहां न कोई दल है न कोई नेता है। न ही कोई बॉयलाज है औ न ही संगठन का कोई ढांचा है। कांग्रेस गुटों की पार्टी और अपने-अपने गुटों में बंटी है। उन्होंने कहा कि वे पिछले बार चुनाव लड़े तो कांग्रेस के नेताओं ने ही उन्हें चुनाव हरवाया है।

बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं सखवार
पूर्व विधायक सत्यप्रकाश सखवार वर्ष 2014 से 2018 के बीच बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष और विधानसभा में बीएसपी विधायक दल के नेता रहे हैं। ग्वालियर चंबल में एससी-एसटी वोटों के ध्रुवीकरण के मद्देनजर सखवार को भाजपा ज्वाइन कराने के पीछे पार्टी की मंशा है कि यहां पार्टी के जो वोट बंट जाते थे, उसमें सखवार की बीजेपी में मौजूदगी से कमी आएगी।