Home राज्यों से नूरपुर गांव में जनप्रतिनिधियों और पुलिस ने करवाई प्रेमी जोड़े की शादी,...

नूरपुर गांव में जनप्रतिनिधियों और पुलिस ने करवाई प्रेमी जोड़े की शादी, पहल की हो रही तारीफ

5

बेगूसराय
बेगूसराय के नूरपूर गांव से प्रेम प्रसंग और विवाह का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों की पहल से प्रेमी जोड़े की शादी करवाई गई है। इस शादी के होने से पहले युवक के घर वालों ने हाइ वोल्टेज ड्रामा किया। युवती बेगूसराय जिला के नूरपूर गांव की रहने वाली है, वहीं युवक बेगूसराय ज़िला के नवटोलिया (रहीमपुर) गांव का निवासी है। दोनों के बीच कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। ग्रामीणों की मानें तो दो तीन दिन से प्रेमी अपनी प्रेमिका के घर पर ही रह रहा था।

प्रेमी जोड़े ने इस दौरान विवाह के लिए नोटरी से इकरारनाम बनवा लिया। युवती ने इकरारनामा में अपनी मर्ज़ी से शादी की बात कही है। वहीं युवक एहसान ने इकरारनामा में लिखा कि अपनी खुशी और परिवार के सहयोग से गवाह की मौजूदगी में निकाय किया है।

युवक के इकरारनामे की जानकारी जब उसके परिजनों को हुई तो वह नूरपूर गांव पहुंचे और हाई वोल्टेज ड्रामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि युवक को बहला फुसलाकर शादी करवा दी गई है। वहीं युवक एक ज़िद पर अड़ा रहा कि उसने अपनी खुशी से शादी किया है।

प्रेम प्रसंग का मामला बरौनी ओपी थाना पहुंचा, पुलिस गांव आई और युवक को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। युवक बालिग़ था, उसने थाने में भी शादी करने की इच्छा ज़ाहिर की। इसके बाद गांव के प्रतिनिधि भी थाने पहुंचे। जहां फैसला हुआ कि दोनों बालिग हैं, उन्हें खुद का फैसला लेने का अधिकार है। इसलिए इनकी विधि विधान से शादी करवा दी जाए।