Home देश द केरल स्टोरी को यूके में तगड़ा नुकसान, स्क्रीनिंग कैंसल कर दर्शकों...

द केरल स्टोरी को यूके में तगड़ा नुकसान, स्क्रीनिंग कैंसल कर दर्शकों को भेजा टिकट रिफंड

3

 नई  दिल्ली

द केरल स्टोरी फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है। इस बीच इसे विदेशों में रिलीज करने का फैसला लिया गया। अब खबर आ रही है कि यूके में फिल्म की स्क्रीनिंग ऐन वक्त पर कैंसिल कर दी गई। बताया जा रहा है कि फिल्म को ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासीफिकेशन से क्लासीफिकेशन नहीं मिल पाया था। आयरलैंड और यूके में मूवी 31 सिनेमाघरों में तमिल और हिंदी में 12 मई को रिलीज होनी थी। शुक्रवार को ही सारे स्क्रीनिंग कैंसिल कर दी गईं। बता दें कि सिनेमाघर लगभग हाउसफुल थे।

दर्शकों का पैसा किया रिफंड
सुदीप्तो सेन की फिल्म द केरल स्टोरी भारत ही नहीं इंडिया के बाहर भी सुर्खियों में है। फिल्म को मिल रहे अच्छे रिस्पॉन्स के बाद इसे विदेशों में रिलीज करने का फैसला लिया गया। हालांकि दर्शकों को उस वक्त निराशा का सामना करना पड़ा जब उनके टिकट का पैसा ईमेल के साथ वापस कर दिया गया। बुकिंग कैंसिल होने की वजह बताई जा रही है कि बीबीएफ से फिल्म को एज सर्टिफिकेशन नहीं मिला था। इसे बाद अथॉरिटीज ने लोगों के टिकट कैंसिल करके उनके पैसे वापस कर दिए।

यूके में जरूरी है क्लासिफिकेशन
बीबीएफसी से इस बात की पुष्टि हुई कि फिल्म में अभी क्लासिफिकेशन प्रॉसेस चल रहा है। कॉन्टेंट अडवाइस और एज रेटिंग मिलने के बाद फिल्म की स्क्रीनिंग हो सकेगी। इस रुकावट के बाद भी फिल्म यूएसए, भारत, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और आयरलैंड में रिलीज के लिए अप्रूव की जा चुकी है। बता दें कि यूके में मूवी क्लासिफिकेशन जरूरी है। बीबीएफसी से रेटिंग मिले बिना फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सकता। कई बार मनचाही रेटिंग न मिलने पर मेकर्स को मुश्किल भी होती है।

भारत में 2 राज्यों में बैन
भारत में फिल्म में पश्चिम बंगाल में बैन लगा है। वहीं तमिलनाडु में थिएटर मालिक मूवी की स्क्रीनिंग नहीं कर रहे। मेकर्स ने बैन हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है। इस पर सुनवाई गुरुवार को होगी।