Home खेल चेन्नई सुपर किंग्स की हार से इन 2 टीमों को हुआ जबरदस्त...

चेन्नई सुपर किंग्स की हार से इन 2 टीमों को हुआ जबरदस्त फायदा, क्वालीफायर-1 का बदला समीकरण

4

नई दिल्ली
आईपीएल 2023 के 61वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की हार से पहले क्वालीफायर-1 की तस्वीर लगभग साफ थी। फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और सीएसके ही लीग स्टेज के अंत तक प्वाइंट्स टेबल के टॉप-2 में बनी रहेगी और इन दोनों टीमों के बीच ही पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। मगर रविवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलने के बाद धोनी ब्रिगेड ने क्वालीफायर-1 का समीकरण पूरा ही बदल दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स की इस हार से मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स को जबरदस्त फायदा हुआ है।  
 
चेन्नई सुपर किंग्स की यह सीजन की 5वीं हार है। सीएसके 13 मैचों में 7 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल के दूसरे पायदान पर हैं। चेन्नई के पास कुल 15 अंक है, उनका एक मैच लखनऊ के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़ा था। धोनी ब्रिगेड को लीग स्टेज का अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है, अगर उस मैच में सीएसके जीत दर्ज करती है तो अधिकतम 17 प्वाइंट्स तक ही पहुंच पाएगी। वहीं मुंबई इंडियंस के पास उनसे आगे निकलने का मौका है।
 
जी हां, मुंबई इंडियंस के अभी लीग स्टेज में दो मुकाबले बाकी है। यह दो मैच उन्हें लखनऊ सुपर जाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने हैं। अगर मुंबई इन दोनों टीमों को चित करने में कामयाब रहती है तो वह लीग स्टेज टॉप-2 में रहकर खत्म करेगी और उसे क्वालीफायर-1 खेलने का मौका मिलेगा। फिलहाल एमआई 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।
 
वहीं बात लखनऊ सुपर जाएंट्स की करें तो, उन्हें अपने बचे दो में से एक मैच मुंबई के खिलाफ तो एक कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है। अगर एलएसजी अपने शेष दो मैच जीतती है तो वह अधिकतम 17 प्वाइंट्स तक पहुंच जाएगी और मुंबई 16 पर ही रह जाएगी। ऐसे में लखनऊ के पास रन रेट के चलते सीएसके से आगे निकलने का मौका होगा।
 
वहीं टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस के क्वालीफायर-1 खेलने के सबसे ज्यादा चांस है। जीटी की टीम 16 अंकों के साथ टॉप पर है। बचे दो में से टीम एक भी मैच जीतती है तो वह 18 अंकों के साथ पहला क्वालीफायर खेलेगी। गुजरात के क्वालीफायर-1 खेलन के 90 प्रतिशत चांस है, वहीं मुंबई के 40, चेन्नई के 38 तो लखनऊ के 23 प्रतिशत है।