Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में वेटरनरी फील्ड ऑफिसर की बंपर वैकेंसी, इस विभाग में 150...

छत्तीसगढ़ में वेटरनरी फील्ड ऑफिसर की बंपर वैकेंसी, इस विभाग में 150 पदों पर होगी सीधी भर्ती

3

रायपुर

छत्तीसगढ़ में गवर्नमेंट जॉब की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए गुड न्यूज है. छत्तीसगढ़ सरकार ने पशुपालन विभाग में बंपर वैकेंसी निकाली है. असिस्टेंट वेटरनरी फील्ड ऑफिसर के 150 पोस्ट पर डायरेक्ट रिक्रूटमेंट किया जाएगा. खास बात यह है कि इसके लिए विज्ञापन रीलिज कर दिया गया है. संचालनालय पशु चिकित्सा सेवाएं ने रिक्रूटमेंट के लिए एडवरटाइजमेंट रीलिज किया है. वहीं, इस खबर से सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के बीच खुशी की लहर है.

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल परीक्षा आयोजित कराएगी. छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

वेबसाइट पर जा कर जानकारी ले सकते हैं

संचालनालय पशु चिकित्सा सेवाएं से मिली जानकारी के अनुसार सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के 150 पदों में 61 सीटें समान्य वर्ग के अभ्यर्थी के लिए है. वहीं, 53 सीटें अनुसूचित जनजाती के लिए रिजर्व हैं. इसी तरह अनुसूचित जाति के लिए 17 और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 19 सीटें रिजर्व हैं. अगर अभ्यर्थी आयु सीमा, पाठ्यक्रम, भर्ती प्रक्रिया, नियम शर्ते, आवश्यक शैक्षणिक आहर्ता, परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की विस्तृत जानकारी लेना चाहते हैं, तो वे छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. खास बात यह है कि आज शाम 5 बजे से साइट पर सारी जानकारियां मिलनी शुरू हो जाएंगी.

राजस्थान में भी बंपर भर्ती निकाली गई थी

बता दें कि पिछले साल राजस्थान में भी पशुपालन निदेशालय ने पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती निकाली थी. पशुपालन विभाग में 200 पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. खास बात यह है कि यह भर्ती कुचामनसिटी, बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, सिरोही, उदयपुर जालौर, पाली, नागौर और श्रीगंगानगर के लिए निकाली गई थी. तब कहा गया था कि चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 39,300 रुपये महीने में सैलरी दी जाएगी. साथ ही पिछले साल दिसंबर महीने में तेलंगाना में राज्य में पशु चिकित्सा और पशुपालन विभाग ने वेटेनरी असिस्टेंट सर्जन के पोस्ट को भरने के लिए आवेदन मांगे थे.