Home मनोरंजन ‘The Kerala Story’, अमेरिका-कनाडा में भी हुई रिलीज

‘The Kerala Story’, अमेरिका-कनाडा में भी हुई रिलीज

7

नईदिल्ली

विवादों के बावजूद, इंडिया में ब्लॉकबस्टर हो चुकी 'द केरल स्टोरी' अब इंटरनेशनल थिएटर्स में भी रिलीज हो चुकी है. शुक्रवार को 'द केरल स्टोरी' अमेरिका और कनाडा की 200 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई. इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने कहा कि ये फिल्म एक मिशन है जो सिनेमा की क्रिएटिव बाउंड्रीज से भी बढ़कर है.

एक वर्चुअल न्यूज कॉन्फ्रेंस में इंडो-अमेरिकन रिपोर्टर्स से सेन ने कहा, 'केरल में काफी लंबे समय से चल रहे इस मुद्दे को देश नकारता आ रहा था. 'द केरल स्टोरी' एक मिशन है जो सिनेमा की क्रिएटिव बाउंड्रीज से भी बढ़कर. एक मिशन है जिसे पूरी दुनिया में जनता तक पहुंचना चाहिए और जागरुकता फैलानी चाहिए.'

जरूरी मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए बनाई फिल्म

प्रोड्यूसर विपुल शाह ने कहा, 'इस फिल्म का मुद्दा जनता से छुपा कर रखा गया और ये सामने आना डिजर्व करता था. हमने पूरी दुनिया में (इस मुद्दे पर) चर्चा शुरू करने के लिए फिल्म बनाई है.' 'द केरल स्टोरी' तीन लड़कियों की कहानी कहती है जिनका धर्म बदलवाकर, उन्हें आतंकी संगठन ISIS में जॉइन करवा दिया गया.

प्रेस कांफ्रेंस में एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा, 'ये एक बहुत बोल्ड, ईमानदार और सच्ची फिल्म है जिसे शुरुआत में कोई सपोर्ट नहीं मिला, लेकिन आज ये 6 दिन की शानदार बॉक्स ऑफिस कामयाबी के बाद, वर्ल्डवाइड रिलीज की कगार पर खड़ी है.'

विवादों में भी है फिल्म

बीजेपी और राईट विंग से लगातार सपोर्ट पा रही 'द केरल स्टोरी' पर काफी विवाद भी चल रहा है. जहां तमिलनाडु में सिनेमा हॉल्स ने फिल्म का बॉयकॉट किया है, वहीं कई लोगों ने ये दावा करने के लिए फिल्म के टीजर की आलोचना की, कि केरल की 32 हजार लड़कियों ने ISIS जॉइन करने के लिए अपना घर छोड़ दिया.

केरल हाई कोर्ट ने फिल्म के मेकर्स को अपने पब्लिसिटी कैम्पेन और सोशल मीडिया से फिल्म के 'द केरल स्टोरी' का टीजर हटाने के लिए कहा था. ममता बनर्जी की पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म को बैन कर दिया है. 'द केरल स्टोरी' की एक्ट्रेस अदा शर्मा ने भी फिल्म की कहानी और सब्जेक्ट पर अपनी राय रखते हुए कहा कि ऐसी अमानवीय चीजों पर बात करने और इन्हें ख़त्म करने पर जोर दिया जाना चाहिए.