Home खेल ‘मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि जब मैं...

‘मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि जब मैं कप्तान था तब मैंने कई गलतियां की थीं’

4

नई दिल्ली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस बात को स्वीकार किया है कि जब वह टीम के कप्तान थे तो उन्होंने कई गलतियां की थीं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि उन्होंने कभी भी अपने लिए कुछ नहीं किया। वह हमेशा टीम को आगे रखते थे। विराट ने माना है कि असफलताएं मिलेंगी, लेकिन नीयत कभी गलत नहीं रही। विराट लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान थे, लेकिन 2022 की शुरुआत में उन्होंने सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी।

विराट कोहली ने हॉटस्टार को दिए इंटरव्यू में कहा, "मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि जब मैं कप्तान था तो मैंने कई गलतियां कीं, लेकिन एक बात के लिए मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि अपने स्वार्थ के लिए कभी कुछ नहीं किया। इस बात की गारंटी में पहले दिन से आखिरी दिन तक के लिए ले सकता हूं, जब मैं टीम का कप्तान था। मैंने एक भी काम वहां अपने लिए नहीं किया। मेरा एक ही गोल था कि टीम को आगे ले जाना था, असफलताएं होंगी, लेकिन इरादे कभी गलत नहीं थे।"
 
दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे बताया, "आप गलतियां करो, लेकिन उनसे सीखो। आप उनसे मुंह नहीं मोड़ सकते। मेरी नीयत हमेशा सही थी, लेकिन तरीका बदलना पड़ता है। फैसले कई बार गलत हुए। वह चीजें आपको बहुत सिखाती हैं। आप इसे एक यात्रा के रूप में ले सकते हैं कि क्या गलत हुआ और क्या सही हुआ। इसके बाद आप सभी परिस्थितियों से सीखते हैं। ठीक यही हुआ।" विराट कोहली कप्तानी छोड़ने के बाद दमदार अंदाज में नजर आए हैं।