Home छत्तीसगढ़ पीएससी व स्कूली बोर्ड परीक्षाओं में सफल बेटियों का किया जायेगा सम्मान

पीएससी व स्कूली बोर्ड परीक्षाओं में सफल बेटियों का किया जायेगा सम्मान

3

रायपुर

भारतीय जनता पार्टी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक हुई जिसमें प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा घोषित दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने वाली बेटियों व छत्तीसगढ़ पीएससी में उत्तीर्ण होकर अच्छे पदों में नियुक्त होने वाली बेटियों के सम्मान में एक कार्यक्रम रखे जाने पर चर्चा हुई।

बैठक की शुरूआत में छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी विभा राव (बिलासपुर) ने अपना मार्गदर्शन दिया तथा कार्यक्रम के रोड मैप पर प्रकाश डाला, प्रत्येक जिले में कार्यक्रम प्रभारी बनाकर इस कार्यक्रम को गर्व और हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने की बात कही।उन्होंने यह भी कहा की बेटियों के साथ माता-पिता का भी सम्मान होना चाहिए ताकि समाज भी ऐसे सम्मान को देखकर अपनी बेटियों को आगे बढ़ाएं।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला ने इस कार्यक्रम के विषय में अपना मार्गदर्शन दिया।साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी बेटियां जो केवल पढ़ाई के क्षेत्र में ही नहीं अपितु प्रत्येक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं उनका सम्मान होना चाहिए।आगामी महीने में राज्य स्तर पर एक बड़े कार्यक्रम को आयोजित करने के बारे में भी बात की गई तथा इसे किस प्रकार से करना है इस पर चर्चा की गई।

आभार प्रदर्शन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अजय तिवारी (दुर्ग) ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य इंजी. शिखा तिवारी शर्मा (जांजगीर चाम्पा) ने किया। इसके अतिरिक्त प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ संध्या तिवारी (रायपुर), प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुराधा शुक्ला (जांजगीर), बिलासपुर जिला संयोजक सीमा पांडे, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ एनसी नंदे (रायगढ़), दुर्ग जिला संयोजक बानी सोनी, दुर्ग जिला सह संयोजक विद्या नामदेव, रायपुर ग्रामीण संयोजक राघवेंद्र साहू ने भी कार्यक्रम से संबंधित अपनी बात रखी। बैठक में महासमुंद जिला संयोजक अलका चंद्राकर, झाँकराम चौधरी, पदमनी, श्यामा देवी साहू, रामकुमार साहू खोपरा मंडल संयोजक भी शामिल रहे।