Home राज्यों से ये हैवान समाज में जिंदा रहने लायक नहीं: 15 साल की बच्ची...

ये हैवान समाज में जिंदा रहने लायक नहीं: 15 साल की बच्ची से रेप के आरोपी को फांसी की सजा

2

सासाराम

सासाराम में किशोरी के साथ दुराचार के बाद बेरहमी से की गई हत्या के मामले में अदालत ने अभियुक्त शाहिद को फांसी की सजा सुनाई है। अदालत ने 76000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना जमा नहीं करने पर छह माह की अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। अपर जिला जज-1 मनोज कुमार की अदालत ने कहा कि अपराध की प्रकृति, अपराधी की स्थिति, मृतका की अवस्था और परिस्थितियां को देखते हुए यह अपराध विरलतम से विरलतम श्रेणी में आता है। शाहिद बक्सर जिले के धनसोई का रहनेवाला है। गौरतलब है कि करगहर के एक गांव में करीब 14 साल पहले किशोरी के साथ दुराचार के बाद बेरहमी से की गई हत्या की गई थी। किशोरी की मां ने करगहर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

लू लगने से बताई थी लड़की की मौत
फर्दबयान में कहा था कि घटना के 10 दिन पहले मैं अपनी लड़की के ससुराल गाजीपुर ( यूपी) गई थी। घर में मेरी दूसरी लड़की और दो लड़के थे। 16 जून 2009 को शाम पांच बजे मेरे घर से लड़के का फोन आया कि उसकी बहन की मौत हो गई है। मैं रात 10 बजे अपने गांव आई। उस समय तक लोगों ने मेरी लड़की के शव को कब्रिस्तान में ले जाने के लिए ताबूत में रख दिया था। लोगों ने बताया गया कि लू लगने से उसकी मौत हुई है।

कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा
रात 11 बजे शव को गांव के कब्रिस्तान में दफना दिया गया। दूसरे दिन पता चला कि मेरा लड़का एक बजे दिन में घर से गांव में चला गया था। लड़की गांव के एक घर में गोबर पाथने गई थी। जहां से वह दो बजे दिन में लौटी थी। इसी बीच लड़की को अकेला पाकर अभियुक्त मेरे घर में घुस गया। कोर्ट ने अभियुक्त को गृह अतिचार में एक वर्ष का साधारण कारावास और 1000 रुपए जुर्माना, दुराचार में आजीवन कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माना तथा हत्या में मौत की सजा के साथ 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।