Home व्यापार Twitter की नई CEO बन सकती है Linda Yaccarino, जाने कौन हैं

Twitter की नई CEO बन सकती है Linda Yaccarino, जाने कौन हैं

2

नईदिल्ली

Elon Musk ने ट्विटर CEO का पद छोड़ने का फैसला कर लिया है. अब सवाल आता है कि Twitter का नया CEO कौन होगा? मस्क ने नए सीईओ के नाम का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन एक नाम की चर्चा बहुत ज्यादा हो रही है. Twitter की कमान Linda Yaccarino को दी जा सकती है.

Linda Yaccarino फिलहाल NBC Universal के ग्लोबल ऐडवरटाइजिंग और पार्टनरशिप की चेयरमैन हैं. मस्क ने गुरुवार को Twitter के नए CEO को लेकर ऐलान किया है, जिसके बाद से Linda के नाम पर चर्चा चल रही है.
Musk ने किया ऐलान

एलॉन मस्क ने  11 मई को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, 'ऐलान करते हुए उत्साहित हूं कि मैंने X/Twitter के नए CEO को हायर कर लिया है. वो अगले 6 हफ्तों में अपना काम शुरू करेंगी. मेरा रोल एक्जीक्यूटिव चेयरमैन और CTO का होगा. मैं प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और sysops का काम देखूंगा.'

मस्क ने अपने ट्वीट में ये नहीं बताया कि Twitter का नया सीईओ कौन होगा. Twitter CEO को लेकर खूब कयास चल रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो Linda Yaccarino को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है.
कौन हैं Linda Yaccarino?

मीडिया इंडस्ट्री में Yaccarino एक नामी चेहरा हैं.  वो NBC Universal के साथ पिछले 20 साल से जुड़ी हुई हैं और कई लीडरशिप रोल्स निभा चुकी हैं. फिलहाल वो NBC Universal की ग्लोबल ऐडवरटाइजिंग और पार्टनरशिप बिजनेसेस की जिम्मेदारी संभाल रही हैं. इससे पहले लिंडा ने दूसरे कई बड़े पदों पर भी काम किया है.

Linda की LinkedIn प्रोफाइल के मुताबिक, उन्होंने अपनी पढ़ाई Penn State University से लिब्रल आर्ट और टेलीकम्युनिकेशन में की है. रिपोर्ट्स की मानें तो Linda ने पहले Twitter CEO बनने की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि, Twitter CEO की लिस्ट में Ella Irwin का नाम भी आ रहा है. Ella फिलहाल ट्विटर के ट्रस्ट और सेफ्टी डिविजन के लिए काम करती हैं.
मस्क के पास ही है कंट्रोल

पिछले साल ट्विटर डील पूरी होने के बाद ही Musk ने तत्कालीन CEO पराग अग्रवाल को कंपनी ने निकाल दिया था. उसके बाद से ही ट्विटर सीईओ की जिम्मेदारी वो खुद संभाल रहे थे. हालांकि, इस साल की शुरुआत में उन्होंने कहा था कि जैसे ही उन्हें Twitter CEO के लिए कोई सही शख्स मिल जाएगा, वो इस पद को छोड़ देंगे.

मस्क ने पिछले साल अक्टूबर के अंत में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है. उन्होंने इस डील की शुरुआत अप्रैल 2022 में की थी. हालांकि, ये पूरी डील ड्रामे की तरह हुई. पहले तो मस्क ने कंपनी में शेयर खरीदा, फिर उन्होंने कंपनी खरीदने का ऑफर दिया. कुछ दिनों बाद उन्होंने डील तोड़ने की ऐलान किया. हालांकि, मामला कोर्ट में पहुंचा तो ट्रायल से पहले उन्होंने इस डील को पूरा कर लिया.