Home मध्यप्रदेश कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती

कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती

3

अमरपाटन
विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन तहसील के मौहट निवासी शशांक देव सिंह बघेल ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में प्रवेश हेतु अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली  आईआईटी  जेईई मेंस मे प्रथम प्रयास में ही 87.02 पर्सेंटाइल लेकर द्वितीय स्तर जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया। शशांक विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के प्रांतीय अधिकारी राजेंद्र सिंह और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगीता सिंह के कनिष्ठ पुत्र और सेवानिवृत्त समिति प्रबंधक गुलाब सिंह के नाती हैं।

सरस्वती शिशु मंदिर अमरपाटन से प्राथमिक शिक्षा प्राप्ति उपरांत विद्यापीठ आवासीय विद्यालय सतना से कक्षा दस 97.20 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण किया और अखिल भारतीय राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा में भी क्वालीफाई होने पर काशी हिंदू विवि बीएचयू सीएचबीएस सेंट्रल हिंदू ब्यायज स्कूल से अंग्रेजी माध्यम में गणित व कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई  करने के साथ ही जेआरएस वाराणसी से जेईई की तैयारी की और सीबीएसई बारहवीं के  मुख्य परीक्षा पूर्व प्रथम प्रयास में 67 पर्सेंटाइल ही आने पर दूसरे प्रयास में 87.02 पर्सेंटाइल के साथ जेईई एडवांस हेतु पात्र हुए।

शशांक से बात करने पर बताते हैं कि हमारा संयुक्त परिवार गांव में रहता है हमारे घर में प्रारंभ से ही शिक्षा का माहौल रहा  बब्बा साहब प्रबंधक रहे।  दादी हमारी हायर सेकेंडरी उत्तीर्ण है। मेरी बड़ी मां  शशि सिंह सहायक अध्यापक हैं। काकी मां पूजा सिंह शिशु मंदिर में आचार्या हैं मां साहब संगीता सिंह आंगनवाड़ी में हैं।  हमारे बड़े दादा एमबीए हैं।  और काका साहब मप्र जन अभियान परिषद में मेंटर हैं। मेरा छोटा भाई सूर्यदेव भी नौवीं में 90% अंकों से उत्तीर्ण  है।  और मझले दादा सौरभ देव भी बहुत प्यार करते हैं। हमारे अनुराग मामा भी बहुत सहयोग रहता था।
हमारी सफलता में सभी शुभचिंतकों, परिजनों, मित्रों और शिशु मंदिर के आचार्यों, बहन के साथ काशी हिंदू विश्वविद्यालय सेंट्रल हिंदू स्कूल वाराणसी सभी का बहुत सहयोग रहा।